Move to Jagran APP

जिला स्तर पर प्रदर्शन कर मंत्रियों व विधायकों को मांगपत्र देंगे अध्यापक

शिक्षा मंत्री के साथ हुई पैनल मी¨टग के बाद अध्यापक संघर्ष कमेटी ने अगली रणनीति तय करने के लिए राज्य स्तरीय बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 07:05 PM (IST)
जिला स्तर पर प्रदर्शन कर मंत्रियों व विधायकों को मांगपत्र देंगे अध्यापक
जिला स्तर पर प्रदर्शन कर मंत्रियों व विधायकों को मांगपत्र देंगे अध्यापक

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री के साथ हुई पैनल मी¨टग के बाद अध्यापक संघर्ष कमेटी ने अगली रणनीति तय करने के लिए राज्य स्तरीय बैठक की। इस दौरान अध्यापक संघर्ष कमेटी ने 19 से 25 फरवरी तक जिला स्तरीय प्रदर्शन करते हुए सभी कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों को सरकार स्तर पर अध्यापक मसले हल करवाने की मांग को लेकर चेतावनी पत्र सौंपने का एलान किया। वहीं पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट को बंद करने की मांग को लेकर इसका बायकाट करने और चेतावनी धरनों की रूप रेखा तय करने के लिए 18 फरवरी को जिला स्तरीय मी¨टगें करने का फैसला किया है। ये जानकारी यूनियन के प्रांतीय नेता सुख¨वदर ¨सह चाहल व विक्रमदेव ¨सह ने दी।

शिक्षा मंत्री के साथ हुई पैनल मी¨टग के बाद अध्यापक संघर्ष कमेटी द्वारा अगली रणनीति तय करने के लिए राज्य स्तरीय मी¨टग की गई। मी¨टग दौरान अध्यापक संघर्ष कमेटी ने 19 से 25 फरवरी तक जिला स्तरीय प्रदर्शन करते हुए सभी कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों को सरकार स्तर पर अध्यापक मसले हल करवाने की मांग को लेकर चेतावनी पत्र सौंपने का एलान किया गया। वहीं पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट को बंद करने की मांग को लेकर इसका बायकाट करने और चेतावनी धरनों की रूप रेखा तय करने के लिए 18 फरवरी को जिला स्तरीय मी¨टगें करने का फैसला किया है। ये जानकारी यूनियन के प्रांतीय नेता सुख¨वदर ¨सह चाहल, विक्रमदेव ¨सह ने दी।

मी¨टग के दौरान जसवीर ¨सह, हरदीप टोडरपुर, प्रवीन कुमार, स¨तदर कंग और सतवीर ¨सह ने बताया कि अगर मुख्यमंत्री ने 28 फरवरी को मी¨टग में कच्चे, ठेका आधारित और रेगुलर अध्यापकों की सरकार स्तर पर मांगों का ठोस हल न निकाला तो 3 मार्च को किसान, मजदूर, स्टूडेंट, मुलाजिम फेडरेशनों और सार्वजनिक जत्थेबंदियों के सहयोग से पटियाला में राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन की रूप रेखा तय करने के लिए जत्थेबंदियों से अध्यापक संघर्ष कमेटी की ओर से जल्द साझा बैठक की जाएगी। इसके अलावा 20 फरवरी को यूटी, पंजाब और पेंशनर्स संघर्ष कमेटी ने पंजाब सरकार के बजट के मुलाजिम विरोधी होने की सूरत में बजट की कापियां जलाने का एलान भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.