Move to Jagran APP

एडीशनल कंट्रोलर को किया बंद

पंजाबी यूनिवर्सिटी की ओर से विभिन्न क्लासों का रिजल्ट जारी नहीं करने को लेकर स्टूडेंट्स जत्थेबंदी डीएसओ ने शुक्त्रवार देर शाम कंट्रोलर दफ्तर को ताला जड़ दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 11:53 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 11:53 PM (IST)
एडीशनल कंट्रोलर को किया बंद
एडीशनल कंट्रोलर को किया बंद

बलविंदरपाल सिंह ' पटियाला

loksabha election banner

पंजाबी यूनिवर्सिटी की ओर से विभिन्न क्लासों का रिजल्ट जारी नहीं करने को लेकर स्टूडेंट्स जत्थेबंदी डीएसओ ने शुक्त्रवार देर शाम कंट्रोलर दफ्तर को ताला जड़ दिया। इस दौरान एडिशनल कंट्रोलर डॉ. कंवलजीत व उनका स्टाफ अंदर काम कर रहा था। बाद में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने डीएसओ को तुरंत समस्या का हल करने का भरोसा दिया। इसके बाद डीएसओ ने दफ्तर पर लगाया ताला खोल दिया। डीएसओ ने कंट्रोलर दफ्तर के बाहर धरना देकर नारेबाजी भी की। धरना खत्म होने के बाद कुछ स्टूडेंट्स के यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट जारी कर दिए गए तो कुछ को सोमवार तक का भरोसा दिया गया है।

पंजाबी यूनिवर्सिटी की ओर से विभिन्न क्लासों के रिजल्ट न जारी करने पर स्टूडेंट्स को अगली क्लासों में एडमिशन नहीं मिल रही। इस समस्या को लेकर स्टूडेंट्स जत्थेबंदी डीएसओ शुक्त्रवार को दोपहर बाद एग्जामिनेशन ब्राच में पहुंची। जहा कुछ कर्मचारियों के साथ डीएसओ मेंबरों की बहस हुई। इसके बाद डीएसओ ने कंट्रोलर दफ्तर को ताला लगाकर दफ्तर के बाहर धरना लगाकर यूनिवर्सिटी अथॉरिटी के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दिया। जिसके बाद यूनिवर्सिटी के कुछ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत रिजल्ट जारी करने की बात कहकर धरना खत्म करवाया।

डीएसओ ने बिना परमिशन के ही लगाया हेल्प डेस्क

स्टूडेंट्स जत्थेबंदी डीएसओ हेल्प डेस्क लगाना चाहती है तो दूसरी ओर यूनिवर्सिटी अथॉरिटी इस हेल्प डेस्क लगाने के लिए परमिशन लेने की बात कह रही है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के लिए आने वाले स्टूडेंट्स की सहायता को लेकर डीएसओ द्वारा 20 ओर 21 दो दिन के लिए हेल्प डेस्क लगाया जाना था। पर यूनिवर्सिटी ने इस हेल्प डेस्क लगाने के लिए परमिशन लेने को कहा। डीएसओ ने बिना परमिशन के ही हेल्प डेस्क लगाया। बाद में डीएसओ व यूनिवर्सिटी के बीच मर्ींटग हुई। हालाकि मर्ींटग बेनतीजा रही। डीएसओ मेंबरों का कहना था कि यह स्टूडेंट्स का राइट्स है जोकि यूनिवर्सिटी अथॉरिटी दबाने के चक्कर में है।

सोमवार को एग्जामिनेशन ब्राच बंद रखने का फैसला

पंजाबी यूनिवर्सिटी की एग्जामिनेशन ब्राच मुलाजिमों ने सोमवार एग्जामिनेशन ब्राच बंद रखने का फैसला लिया है। शनिवार को अपने रिजल्ट लेने के लिए ब्राच में पहुंचे स्टूडेंट्स ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार एग्जामिनेशन के साथ झगड़ा किया। बात हाथापाई तक पहुंच गई। मामला निपटाने के बाद मुलाजिम ब्राच को बंद करने अथॉरिटी के पास पहुंचे। जहा वीसी की अन्य अधिकारियों के साथ मर्ींटग चल रही थी। मुलाजिमों ने कहा कि अगर ब्राच में मुलाजिमों सुरक्षित नहीं है तो काम कैसे चलेगा। मुलाजिमों ने अथॉरिटी को कहा कि सोमवार को भी एग्जामिनेशन ब्राच को बंद रखा जाएगा। जिसके बाद मुलाजिम अपने-अपने घर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.