Move to Jagran APP

पार्टी में शामिल मौकापरस्त लोग कर रहे सत्ता का दुरुपयोग : अकाली दल

जनता की ओर से चुने गए प्रतिनिधियों को अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग जनहित के लिए करना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 05:48 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 07:48 PM (IST)
पार्टी में शामिल मौकापरस्त लोग कर रहे सत्ता का दुरुपयोग : अकाली दल
पार्टी में शामिल मौकापरस्त लोग कर रहे सत्ता का दुरुपयोग : अकाली दल

जेएनएन, सनौर पटियाला

prime article banner

जनता की ओर से चुने गए प्रतिनिधियों को अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग जनहित के लिए करना चाहिए। इसके तहत किसी को भी व्यक्तिगत लाभ पहुंचाना किसी भी तरह से अधिकारों का सदुपयोग और तर्कसंगत नहीं है, बल्कि यह संवैधानिक अधिकारों का दुरुपयोग है। ये विचार सनौर नगर कौंसिल की जमीन में हुए संभावित घोटाले पर बातचीत करते हुए पूर्व सर्कल प्रधान और पूर्व एमसी अर्जुन ¨सह पूर्व एमसी जत्थेदार सुखदीप ¨सह, जत्थेदार छोटा ¨सह पूर्व प्रबंधकीय मेंबर जागीर ¨सह, जत्थेदार हरदीप ¨सह पूर्व प्रधान अकाली दल सनौर कृष्ण ¨सह सनौर, पूर्व प्रधान पूर्व ¨वग मालवा जोन -2 अमरीक ¨सह हांडा, उप-प्रधान गुरुद्वारा ¨सह सभा सनौर, जत्थेदार जसपाल ¨सह कवातड़ा पूर्व मेंबर मार्केट समिति और टकसाली जत्थेदार अजीत ¨सह ने किया। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के विकास के लिए किए कार्यों के कारण पार्टी में बाहर से आए लोग सत्ता मिलने पर पार्टी की शान से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने सर्वसम्मति के साथ इससे संबंधित उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि यदि इस सरकारी जमीन से किसी को व्यक्तिगत तौर पर लाभ पहुंचाने वाले आरोपितों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल को ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण में नगर कौंसिल सनौर के उप-प्रधान हर¨जदर ¨सह हरीका ने आरोप लगाए थे कि प्रधान इन्द्र कुमार छिन्दी ने नगर कौंसिल की जमीन को अदालत में केस जीतने के बाद कब्जा लेने के आदेशों को दबाकर उल्टा हारी हुई पार्टी को स्टैंप पर लिखकर जमीन दे दी। हैरानी की बात है कि इस सबमें नगर कौंसिल को एक पैसा भी नहीं मिला। उल्टा सालों से अदालती कार्रवाई पर किया खर्च और समय व्यर्थ गए। इसके बाद डिप्टी डायरेक्टर स्थानीय सरकारें जीवन जगजोत कौर ने निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.