Move to Jagran APP

कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट पर विरोधियों ने भी मिलाए सुर, कहा जल्दी हो सकता है काम

शहर वासियों को ट्यूबवेल की बजाय पीने के लिए नहरी पानी देने के पक्ष में विरोधी दलों के उम्मीदवार भी हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 12:12 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 12:12 AM (IST)
कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट पर विरोधियों ने भी मिलाए सुर, कहा जल्दी हो सकता है काम
कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट पर विरोधियों ने भी मिलाए सुर, कहा जल्दी हो सकता है काम

संजय वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

शहर वासियों को ट्यूबवेल की बजाय पीने के लिए नहरी पानी देने के पक्ष में विरोधी दलों के उम्मीदवार भी हैं। कांग्रेस की ओर से शुरू किए गए कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट को शिरोमणि अकाली दल के संभावित उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा ने केंद्र सरकार का बताया। वहीं सांसद डॉ. धर्मवीर गांधी ने कहा कि लोगों को पीने के लिए स्वच्छ पानी देना सरकार की जिम्मेवारी है। कांग्रेस की ओर से भी जल्द इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की घोषणा की जा चुकी है।

करबीन 750 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस प्रोजेक्ट को लेकर सत्तापक्ष को काफी उम्मीदें हैं। वहीं शहरवासी भी पीने के पानी के कारण आने वाली समस्याओं से निजात चाहते हैं। कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट पर पंजाब सरकार बड़े स्तर पर घोषणाएं कर चुकी है और इन लोकसभा चुनावों में भी संभावित प्रोजेक्ट से लाभ मिलने की उम्मीद है। इतना ही नहीं सीधे लोगों से जुड़े होने कारण विरोधी दलों के उम्मीदवार भी इस प्रोजेक्ट के पक्ष में है और लोगों के लिए फायदेमंद बता रहे हैं। (बाक्स फोटो 57)

जल्द पूरा हो सकता है प्रोजेक्ट

कनॉल बेस्ड वाटर ट्रीटमेंट प्रोजेक्ट सेंटर सरकार का है। राज्य सरकार चाहे तो इसे कम समय में पूरा कर सकती है। धरती के नीचे का पानी दूषित हो चुका है और पीने लायक नहीं रहा ऐसे में नहरी पानी की एकमात्र विकल्प है। कांग्रेस सरकार प्रोजेक्ट का उद्घाटन कर काम में देरी कर रही है। तीन महीनें में इसकी शुरूआत हो सकती है। अगर मैं लोकसभा चुनाव जीतता हुं तो तीन महीने में प्रोजेक्ट शुरू कर जल्द पूरा करेंगे।

सुरजीत सिंह रखड़ा, उम्मीदवार शिरोमणि अकाली दल (बाक्स फोटो 56)

स्वच्छ पानी के लिए प्रयास करूंगा

लोगों को साफ पीने का पानी देना सरकार की जिम्मेवारी है। यदि लोकसभा चुनाव में जीत मिलती है तो लोगों को ये सुविधा दिलाने के लिए केंद्र सरकार पर जोर डालेंगे। पिछले कार्यकाल में भी केंद्र से अधिकतम फंड लाकर अपने क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं दी है। मेरे द्वारा किये गए कामों कारण ही लोग आकर मिल रहे है जिसको देख कर और काम का उत्साह बन रहा है।

डॉ.धर्मवीर गांधी, सांसद पटियाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.