Move to Jagran APP

तीन थानों की पुलिस रेड पर, पथराव में जान बचा कर भागे, कहा मोटरसाइकिल लूट की जांच पर थे

गैरकानूनी तौर पर शराब बेचने वालों पर रेड पर गई तीन थानों की पुलिस टीम पर सैफाबादी गेट लक्कड़ मंडी की बस्ती में पथराव हो गया। मुलाजिमों का बड़ा काफिला देख किसी बड़ी रिकवरी की अटकलें रही परंतु पुलिस थाना लाहौरी गेट के इंस्पेक्टर के मुताबिक मोटर साइकिल छीनने की वारदात की जांच करने पुलिस वहां पहुंची थी रास्ते में सब्जी मंडी थाना के एएसआइ टीम के साथ मिल गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 09:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 09:02 PM (IST)
तीन थानों की पुलिस रेड पर, पथराव में जान बचा कर भागे, कहा मोटरसाइकिल लूट की जांच पर थे
तीन थानों की पुलिस रेड पर, पथराव में जान बचा कर भागे, कहा मोटरसाइकिल लूट की जांच पर थे

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

गैरकानूनी तौर पर शराब बेचने वालों पर रेड पर गई तीन थानों की पुलिस टीम पर सैफाबादी गेट लक्कड़ मंडी की बस्ती में पथराव हो गया। मुलाजिमों का बड़ा काफिला देख किसी बड़ी रिकवरी की अटकलें रही परंतु पुलिस थाना लाहौरी गेट के इंस्पेक्टर के मुताबिक मोटर साइकिल छीनने की वारदात की जांच करने पुलिस वहां पहुंची थी रास्ते में सब्जी मंडी थाना के एएसआइ टीम के साथ मिल गए। वहीं सूत्र बताते हैं कि नशे का धंधा कर रही बस्ती की एक महिला पर पुलिस रेड करने पहुंची थी। मोटरसाइकिल छीनने पर इतनी बड़ी रेड की जरूरत नहीं थी। बहरहाल पुलिस पार्टी पर पथराव के बाद भी पुलिस ने बड़ी रिकवरी के प्रयास से इन्कार किया। पथराव में दो एएसआइ और एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ और दूसरे मुलाजिमों को जान बचाकर भागना पड़ा।

घटना दोपहर करीबन साढ़े बाहर बजे की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक थाना कोतवाली सिटी, थाना डिवीजन नंबर 2 सब्जी मंडी और थाना डिवीजन 4 लाहौरी गेट पुलिस की ओर से सैफाबादी गेट बस्ती में ज्वाइंट रेड की गई। सूत्र बताते है कि इस बस्ती में एक महिला अपने दामाद के साथ मिलकर अवैध शराब का कारोबार करती है। पुलिस की ओर से कार्रवाई को देख बस्ती की ओर से पथराव शुरू हो गया।

पुलिस के मुताबिक क्या था मामला

थाना लाहौरी गेट के इंचार्ज इंस्पेक्टर जानपाल ने बताया कि सनौर के नरेश कुमार ने थाना लाहौरी गेट में शुक्रवार को शिकायत दर्ज करवाई कि वह अपने नए मोटर साइकिल जिसका नंबर अप्लाईड था, पर सवार होकर लक्कड़ मंडी सैफाबादी गेट की तरफ से गुजर रहे थे कि अजय कुमार और आकाश कुमार ने उसका रोक मोटर साइकिल छीन लिया। शिकायत पर कार्रवाई के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपितों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। थाना लाहौरी गेट में आरोपित अजय, आकाश, सुरजू, अभिषेक और भीमा के अलावा 8-10 अंजान लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है।

क्या हुआ नुकसान

पथराव में सब्जी मंडी थाना के एएसआई जग्गा राम घायल हुआ और थाने की सरकारी बोलेरो को नुकसान हुआ। एएसआई सतबीर ¨सह को चोटें आई साथ ही नरेश कुमार नाम का व्यक्ति घायल हुआ। एएसआई की माल¨वदर की निजी कार को नुकसान पहुंचा। इसके अलावा पत्थरबाजी में बड़ा हादसा होने से टला। रह गए सवाल

पुलिस रेड दौरान पुलिस पर पथराव की घटना पूरे शहर में चर्चा का विषय रही। पुलिस इंफ्रामर और शराब कारोबार से जुड़े लोगों के मुताबिक एक मोटर साइकिल छीने जाने पर इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं हो सकती। पथराव के तुंरत बाद पुलिस ने फिर से कोई बड़ा कदम नहीं उठाया। मोटर साइकिल छीनने की घटना के बाद आरोपितों की पहचान होने और रेड दौरान पथराव करने वालों की पहचान कैसे हुई? बस्ती वालों की तरफ से मोटर साइकिल छीनने वालों के लिए पथराव क्यों किया? जैसे कई सवाल अभी खड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.