Move to Jagran APP

जनरल हाउस बैठक में हंगामा, अकाली प्रधान और 3 पार्षदों पर पुलिस केस

नगर कौंसिल सनौर की जनरल हाउस की बैठक में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने नगर कौंसिल प्रधान और तीन पार्षदों पर मारपीट और अश्लील छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। कस्बा सनौर की नगर कौंसिल में अकाली दल का कब्जा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 08:24 PM (IST)
जनरल हाउस बैठक में हंगामा, अकाली प्रधान और 3 पार्षदों पर पुलिस केस
जनरल हाउस बैठक में हंगामा, अकाली प्रधान और 3 पार्षदों पर पुलिस केस

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

नगर कौंसिल सनौर की जनरल हाउस की बैठक में हुए हंगामे के बाद पुलिस ने नगर कौंसिल प्रधान और तीन पार्षदों पर मारपीट और अश्लील छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। कस्बा सनौर की नगर कौंसिल में अकाली दल का कब्जा है। महिला पार्षद ने बैठक के दौरान पति से मारपीट और उनके साथ अश्लील छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। वीरवार को नगर कौंसिल सनौर में पार्षदों के दो गुट आपस में भिड़ गए थे और जमकर लात घूंसे चले। घटना के बाद महिला पार्षद की शिकायत पर प्रधान और तीन अकाली पार्षदों पर थाना सनौर में मामला दर्ज किया गया है। हलके के अकाली विधायक ह¨रदरपाल ¨सह चंदूमाजरा ने एफआइआर को राजनीति से प्रेरित बताया।

जनरल हाउस की बैठक में किसी बात पर विवाद होने के कारण कांग्रेस और अकाली समर्थक पार्षद आपस में उलझ गए थे। शिकायतकर्ता कांग्रेसी पार्षद सुनीता देवी ने कौंसिल प्रधान इंदर ¨सह ¨छदी पर और दूसरे अकाली पार्षदों पर अश्लील छेड़छाड़ का आरोप लगाया। थाना सनौर में प्रधान इंदर ¨सह, वार्ड नंबर 6 के पार्षद प्रीतम ¨सह, वार्ड नंबर 5 के पार्षद करम ¨सह, वार्ड नंबर 2 के पार्षद महावीर ¨सह पर मारपीट और अश्लील छेड़छाड़ की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस केस दर्ज होने के बाद सनौर का सियासी माहौल गर्मा गया है। हलका सनौर के अकाली विधायक ह¨रदरपाल ¨सह चंदूमाजरा प्रधान और अकाली पार्षदों के बचाव में आए हैं, वहीं पर कांग्रेस के एरिया इंचार्ज ह¨रदरपाल ¨सह हैरीमान ने अकालियों पर धक्केशाही का आरोप लगाया है।

कौंसिल के प्रधान इंदर ¨सह ने कहा कि महिला पार्षद के पति को बैठक से बाहर बैठने को कहा तो उन्होंने झगड़ा शुरू कर दिया। काफी समझाने पर भी वे शांत नहीं हुए और विवाद बढ़ गया। पुलिस केस दर्ज होने पर अकाली दल के हलका विधायक चंदूमाजरा ने कहा कि कौंसिल प्रधान ने भी घटना की शिकायत पुलिस को की थी परंतु पुलिस ने राजनीतिक इशारे पर एक तरफा कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है। दोनो गुटों में तालमेल बिठाने का प्रयास करेंगे

हलका सनौर के अकाली विधायक ह¨रदरपाल ¨सह चंदूमाजरा ने कहा कि नगर के विकास के लिए कौंसलर्स का आपस में मिलकर काम करना जरूरी है, इसलिए वे प्रयास करेंगे कि दोनों गुटों में तालमेल बन सके। वे बैठक में देरी से पहुंचे थे। झगड़ा कैसे हुआ क्या कारण रहा, घटना की सारी वीडियो रिकॉर्डिंग है। केवल एक पक्ष पर पुलिस केस दर्ज करना राजनीति से प्रेरित है। बाहर से आकर नेता मेरे शहर का माहौल खराब कर रहे हैं। क्षेत्र के विकास के लिए जरूरी है कि सभी पार्षद आपस में मिल कर विकास के लिए काम करे। कुछ समय पहले ही कांग्रेसी खेमे में गए हैं पार्षद

नगर कौंसिल सनौर में पार्षद कुछ समय पहले ही खेमों में बंटे हैं। नगर कौंसिल में केवल 15 पार्षद हैं और सभी अकाली दल से संबंधित है। राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद हलके के कांग्रेसी उम्मीदवार ह¨रदरपाल ¨सह हैरीमान के साथ 5 पार्षद आ गए थे। इसके बाद से ही सनौर नगर कौंसिल में गुटबंदी शुरू हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.