Move to Jagran APP

श्री काली माता मंदिर में शनिवार को कटी 15 श्रद्धालुओं की जेबें

श्री काली माता मंदिर में शनिवार को फिर 15 श्रद्धालुओं की जेब पर जेब कतरों ने हाथ साफ किया। मां सेवा सोसायटी ने मंदिर में सक्रिय जेबकतरों पर लगाम लगाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 07:42 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 08:09 PM (IST)
श्री काली माता मंदिर में शनिवार को कटी 15 श्रद्धालुओं की जेबें
श्री काली माता मंदिर में शनिवार को कटी 15 श्रद्धालुओं की जेबें

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

श्री काली माता मंदिर में शनिवार को फिर 15 श्रद्धालुओं की जेब पर जेब कतरों ने हाथ साफ किया। मां सेवा सोसायटी ने मंदिर में सक्रिय जेबकतरों पर लगाम लगाने की मांग की है। पुलिस की ओर से मौके पर शिकायत लिखने का प्रबंध न होने के कारण दूर इलाकों से आए श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन को शिकायत देकर लौट जाते हैं, जिस कारण जेबकतरों पर पुख्ता कार्रवाई नहीं हो रही। शनिवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की जेब कटने की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए डीसी पटियाला को मां सेवा सोसायटी के सदस्यों मांग पत्र दे चुके हैं।

बीते नवरात्र में कड़ी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के कारण हजारों श्रद्धालु मंदिर में पहुंचने के बावजूद जेब कटने की घटनाएं नाममात्र रही। वहीं हर शनिवार को श्रद्धालुओं की भीड़ में दर्जनों जेब कटने की घटनाएं हो रही हैं। मंदिर में सेवाएं दे रहे मां सेवा सोसायटी के प्रधान गुरजीत गोल्डी ने जेब कटने की घटनाओं को लेकर डीसी पटियाला को मांगपत्र देकर शनिवार को पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। गुरजीत गोल्डी के मुताबिक इस शनिवार को 15 श्रद्धालुओं की जेबें कटी। पुलिस सुरक्षा की कमी के चलते और कार्रवाई न होने कारण जेबकतरों के हौसले बुलंद हैं। केस स्टडी 1

जिला बरनाला के महल कलां से हरपाल ¨सह का बेटा रा¨जदरा अस्पताल में उपचाराधीन था। हरपाल परिवार सहित माता के मंदिर में माथा टेकने आया। तो उसका पर्स किसी ने जेब से निकाल लिया। हरपाल के मुताबिक पर्स में 6900 रुपये, लाइसेंस, आधार कार्ड, भगत पूर्ण ¨सह बीमा योजना का कार्ड जैसे महत्वपूर्ण कागजात थे। मंदिर की सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग देखी तो एक लड़का नजर भी आया। ढूंढने पर लड़का नहीं मिला। मंदिर के ऑफिस में शिकायत लिखवा दी थी। हरपाल ने कहा कि अब थाने में शिकायत करने के लिए वह फिर पटियाला आएंगे। पुलिस शिकायत मंदिर में ही दर्ज होने का हो इंतजाम

मंदिर में पुलिस ने शिकायत दर्ज करने की कोई व्यवस्था नहीं की। दूर से आए श्रद्धालु मंदिर ऑफिस में ही शिकायत कर चले जाते हैं, जिस कारण मामले हल नहीं होते। थाने की जानकारी न होने और वापस लौटने की जल्दी में श्रद्धालु मजबूरीवश पुलिस को शिकायत नहीं दे पाते। मां सेवा सोसायटी ने मंदिर में ही शिकायत लिखे जाने की मांग करते हुए पक्के पुलिस मुलाजिम लगाने के लिए डीसी को पत्र लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.