Move to Jagran APP

पंप से ट्रैक्टर में डीजल डलवाने पर निकला पानी, पंप सील

हलका सनौर के कस्बा बलबेड़ा स्थित पेट्रोल पंप पर शुक्रवार सुबह हंगामा हो गया। गांव चरासों के किसान ने कस्बे के अग्रवाल पेट्रोल पंप से ट्रेक्टर में डीजल डलवाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 08:37 PM (IST)
पंप से ट्रैक्टर में डीजल डलवाने पर निकला पानी, पंप सील
पंप से ट्रैक्टर में डीजल डलवाने पर निकला पानी, पंप सील

जेएनएन, डकाला. पटियाला

prime article banner

हलका सनौर के कस्बा बलबेड़ा स्थित पेट्रोल पंप पर शुक्रवार सुबह हंगामा हो गया। गांव चरासों के किसान ने कस्बे के अग्रवाल पेट्रोल पंप से ट्रेक्टर में डीजल डलवाया। उसने डीजल में पानी की मिलावट होने का आरोप लगाया। किसान का आरोप था कि पंप मालिक ने तेल में पानी की मिलावट करके लोगों को ठग रहा है। किसान के विरोध करने पर पंप मालिक ने उसकी कोई बात नहीं सुनी। किसान की मदद के लिए क्षेत्र की भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के नेता प्रधान सुख¨वदर ¨सह तुल्लेवाल, करनैल ¨सह लंग, मुखत्यार कक्केपुर, टहल ¨सह कक्केपुर, बलदेव बठोई, अवतार ¨सह, बल¨वदर ¨सह, हर¨वदर ¨सह, यशवंत ¨सह, रिम्पा चरासों ने पंप मालिक के खिलाफ पंप पर धरना दिया। इस दौरान धरनाकारियों ने सख्त कार्रवाई की मांग की। किसान जनरल ¨सह निवासी चरासों ने बताया कि सुबह तकरीबन 9 बजे अग्रवाल पंप से ट्रैक्टर में 650 रुपए का डीजल डलवाया। ट्रैक्टर लगभग 500 मीटर की दूरी पर जाकर बंद हो गया। ट्रैक्टर स्टार्ट नहीं हुआ तो मकैनिक को बुलाया गया। मकैनिक ने डीजल फिल्टर खोल कर देखा तो उसमें से डीजल की जगह पानी निकला। किसान ने बताया कि उसने सात लाख रुपए खर्च कर ट्रैक्टर लिया था और मिलावटी डीजल ने उसके ट्रैक्टर का इंजन खराब कर दिया।

ट्रैक्टर में डलवाए डीजल का लिया सैंपल

किसानों के रोष के बाद देर शाम लगभग 4 बजे पंप की चे¨कग करने आए कंपनी अधिकारी का कहना है कि ट्रैक्टर में डलवाए गए डीजल का सैंपल लिया गया । उसके बाद एरिया सेल्स मैनेजर आशुतोष ने अग्रवाल पंप को सील कर दिया और कहा कि सैंपल कंपनी को चे¨कग के लिए भेजे जाएंगे। इसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.