Move to Jagran APP

52.15 करोड़ से गांवों का होगा विकास : परनीत

साबका केंद्रीय विदेश राज मंत्री परनीत कौर ने कहा है कि पंजाब सरकार की तरफ से पटियाला जिला के समूह गांवों के विकास के लिए 52 करोड़ 15 लाख रुपए जारी किए गए हैं। वह शनिवार को सनौर में एक समागम दौरान जिले के गांवों के सरपंचों और पंचों के को संबोधित कर रहे थे। विकास के लिए सरपंचों को 39 करोड़ रुपए के चैक सौंपते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। समागम की शुरुआत मौके पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:34 PM (IST)
52.15 करोड़ से गांवों का होगा विकास : परनीत
52.15 करोड़ से गांवों का होगा विकास : परनीत

जेएनएन, सनौर, पटियाला : पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर ने कहा है कि सरकार ने जिले के समूह गांवों के विकास के लिए 52 करोड़ 15 लाख रुपये जारी किए गए हैं। वह शनिवार को सनौर में एक समागम दौरान जिले के गांवों के सरपंचों और पंचों को संबोधित कर रहीं थी। विकास के लिए सरपंचों को 39 करोड़ रुपये के चेक सौंपते हुए उन्होंने कहा कि राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। समागम की शुरुआत मौके पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए जो भी फंड की जरूरत होगी वह पहल के आधार पर मुहैया करवाए जाएंगे। आज पटियाला जिले के समूह गांवों को उनकी तरफ से भेजी कार्यों की लिस्ट अनुसार अनुदान में से 25 करोड़ की राशि सरकार की तरफ से गांवों के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए शुरू की स्मार्ट विलेज स्कीम अधीन दी गई है। अब गांवों की सड़कों की चौड़ाई भी कम से कम 18 फीट की जा रही है।

राजपुरा के विधायक हरदयाल ¨सह कंबोज ने कहा कि छोटे किसानों और गरीब परिवारों को भी कर्ज राहत दी जा रही है। घनौर से विधायक मदन लाल जलालपुर ने कहा कि घनौर हलके में 360 करोड़ की लागत से प्रोजेक्ट शुरू किया गया है, जो इलाकों के विकास में अहम भूमिका निभाएगा। समाना के विधायक रा¨जदर ¨सह ने कहा कि पिछली सरकार ने 10 साल में 42 हजार किलोमीटर सड़कों की मरम्मत करवाई थी और कैप्टन अम¨रदर ¨सह के नेतृत्व वाली सरकार ने 22 महीनों में ही 31 हजार किलोमीटर सड़कों की मरम्मत का काम पूरा कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.