Move to Jagran APP

पिता ने अपने हिस्से की जमीन नहीं दी तो बेटे ने कत्ल कर दिया

जागरण टीम, पटियाला. डकाला थाना जुल्का इलाके में आते गांव खेड़ी बनवां में एक 65 साल के व्यक्ति ने अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 09:06 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 09:06 PM (IST)
पिता ने अपने हिस्से की जमीन नहीं दी तो बेटे ने कत्ल कर दिया
पिता ने अपने हिस्से की जमीन नहीं दी तो बेटे ने कत्ल कर दिया

जागरण टीम, पटियाला. डकाला

loksabha election banner

थाना जुल्का इलाके में आते गांव खेड़ी बनवां में एक 65 साल के व्यक्ति ने अपने 86 साल के बुजुर्ग पिता को तलवारों से हमला कर कत्ल कर दिया। वजह यह थी कि बुजुर्ग अपने हिस्से की करीब 9 किले जमीन को अपने बेटे के नाम पर नहीं कर रहा था, जिस वजह से दोनों के बीच झगड़ा चल रहा था। मृतक की पहचान लखमीर ¨सह के रूप में हुई है, जबकि कत्ल करने वाले आरोपित हरपाल ¨सह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे हुई थी, जिसके बाद जख्मी हालत में लखमीर ¨सह को पटियाला के एक प्राईवेट अस्पताल में दाखिल करवाया था। थाना जुल्का के इंचार्ज हर¨वदर ¨सह, डीएसपी रूरल गुरदेव ¨सह धालीवाल ने घटनास्थल की जांच करने के बाद आरोपित हरपाल ¨सह के कत्ल का केस दर्ज कर लिया है। बुधवार सुबह मृतक की लाश का पोस्टमार्टम करने के बाद लाश परिवार वालों को सौंप दी है।

घटना के अनुसार लखमीर ¨सह के परिवार में पांच बेटे हैं। इन पांचों का बंटवारा करते हुए सभी को बराबर जमीन दे दी थी। बंटवारे के दौरान उसने बराबर का एक हिस्सा यानि करीब 9 किले जमीन अपने पास रखी हुई थी। लखमीर ¨सह खुद चौथे बेटे हरपाल ¨सह के साथ उसके परिवार में रहता था। पिता की देखभाल व उनके हिस्से की जमीन जोतने का काम हरपाल ¨सह करता था। इस वजह से हरपाल ¨सह जमीन को अपने नाम पर करवाने के लिए पिता के साथ बहस करता था। इस जमीन को लेकर दोनों पिता-पुत्र के बीच तनाव बढ़ता ही जा रहा था। मंगलवार शाम को भी इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ तो गुस्से में आकर हरपाल ¨सह ने अपने पिता पर तलवारों से हमला कर दिया। करीब सात-आठ जगहों पर लखमीर ¨सह को गहरी चोट आई तो उसे जख्मी हालत में प्राईवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया। यहां इलाज के दौरान लखमीर ¨सह की मौत हो गई तो पुलिस ने आरोपित हरपाल ¨सह के खिलाफ उसके भतीजे गु¨रदर ¨सह की कंप्लेंट पर कत्ल केस दर्ज कर हिरासत में ले लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.