जागरण संवाददाता, पटियाला

'अपणी हार वेख के कांग्रेस बौखला गई ए। इस लई हुण ओ आपणे नाल गैंगस्टरां नू वी जोड़न लग पई है । आ वेखो किस तरह दे हालात बण गए ने कि कांग्रेस हुण पंजाब दे गैंगस्टरां दी मदद लै के चोण लड़न लग पई ए..' । हाल ही में पटियाला के सनौर हलके में कांग्रेस ने कुछ गैंगस्टरों को कांग्रेस पार्टी में शामिल करने पर अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने टिप्पणी करते कहा कि इससे साफ है कि कांग्रेस को कुछ नहीं सूझ रहा है कि वो किन लोगों को पार्टी के साथ जोड़ रही है। इसका एक कारण यह भी है कि परनीत कौर पटियाला से अपनी हार को देखने लगी है ।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह पर कटाक्ष करते सुखबीर बादल ने कहा कि मैने पटियाला में कुछ लोगों से पूछा है कि तुहाडे शहर दा एमएलए तुहाडे कोल किन्नी वार आया है तां जवाब मिलिया कि ओ तां दो साल तों पटियाला विच्च ई नी आए है। सुखबीर ने कहा कि वे अब तक परनीत कौर के चुनाव प्रचार में भी शामिल नहीं हुए हैं तो पटियाला के लोगों के लिए क्या समय निकालेंगे । इस बार लोग मिलकर परनीत कौर को हराकर सुरजीत सिंह रखड़ा को जितवां दे तो शायद उनकी नींद खुल जाए।

उम्मीदवार का बैकग्राउंड जांच कर करें वोट

सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को अब तक का सबसे खराब मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उन्होंने दो सालों में अकाली सरकार द्वारा चलाई अधिकतर स्कीमें बद कर दी हैं। उन्होंने लोकसभा उम्मीदवार का बैकग्राउंड चैक करके वोट देने की अपील की ।

पंजाब के सीनियर अकाली नेता चरनजीत सिंह रखड़ा ने कहा है कि कांग्रेसियो ने पंजाब और देश को लूट कर जो पैसा स्विस बैंकों में जमा करवाया है, उसको मोदी सरकार वापिस लाकर देश के लोगों को बांटेगी और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी ।

जीता तो 35 हजार लोगों को रोजगार देने वाला प्रोजेक्ट लाउंगा : रखड़ा

लोकसभा उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि अगर पटियाला हलके के लोक मुझे जीत दिलवाकर लोकसभा में भेजते हैं ते मेरा वादा है कि मैं पटियाला में ऐसा प्रोजेक्ट लाउंगा, जिसमें 35 हजार वर्कर काम करेंगे और उनका परिवार पलेगा । इसके साथ ही वे अपना पूरा समय लोकसभा के वोटरों के लिए देंगे । इससे पहले सनौर हलके के विधायक हरिदरपाल सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि जो विकास 10 सालों के दौरान अकाली दल ने करवाया है वो विकास कांग्रेस सरकार नहीं करवा सकी है । इस दौरान कलाकार भजना अमली व कुछ कलाकारों ने भंड के जरिए अकाली दल का प्रचार किया । समारोह में पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल के साथ सीनियर अकाली नेता चरनजीत सिंह रखड़ा, एसजीपीसी मैंबर जत्थेदार जरनैल सिंह करतारपुर, जेएस कोहली, नरदेव सिंह अकड़ी, इन्दरमोहन सिंह बजाज पूर्व चेयरमैन, जसपाल सिंह कल्याण पूर्व चेयरमैन, अजीतपाल सिंह कोहली पूर्व मेयर, हरपाल जुनेजा शहरी प्रधान, अवतार हैपी, गुरदीप शेखूपुरा प्रधान बीसी विग, मनिन्दर, हरिन्दर कोहली भाजपा प्रधान, गुरदीप सिंह शेखुपुर, जसविन्दर सिंह मोहिनी, जसवीर सिंह, डा. यशपाल शर्मा, भोला सिंह ईसरहेड़ी, रामेश्वर दत्त शर्मा, प्रीतम सिंह पूर्व उपप्रधान नगर कौंसिल सनौर, दलविन्दर सिंह, कर्म सिंह, महावीर सिंह, निरंजण सिंह ़फौजी, अलीपुर जाट, अमरजीत सिंह, गुरदेव सिंह नगावां, हरफूल सिंह बोसरकलां, गुरमेल सिंह बोसरकलां मौजूद रहे ।

कांग्रेस छोड़ अकाली बने नस्सुपुर के घर पहुंचे सुखबीर बादल

कांग्रेस छोड़ अकाली दल में शामिल हुए कुलदीप सिंह नस्सुपुर के घर पार्टी प्रधान सुखबीर बादल पहुंचे। सुखबीर बुधवार को पटियाला जिले में अकाली उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा के लिए रैलियां करने पहुंचे थे। शतराना जाने से पहले वे नस्सुपुर के घर पहुंचे और पार्टी के लिए बढ़चढ़ कर काम करने को प्रेरित किया। उन्होने कुलदीप नस्सुपुर के अकाली दल में शामिल होने का स्वागत करते कहा कि उनके द्वारा उठाए गए इस कदम से समाना क्षेत्र में अकाली दल को बहुत बड़ा बल मिला है।

Posted By: Jagran