Move to Jagran APP

सड़क पर टाइल्स लगा दबाए गटर के ढक्कन, अब सफाई में परेशानी

रोड इंटरलॉकिग टाइल्स प्रोजेक्ट के तहत वार्ड नंबर 39 की ढिल्लों कॉलोनी में सीवरेज के मेनहोल ही पूरी तरह से ढक दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 12:45 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 12:45 AM (IST)
सड़क पर टाइल्स लगा दबाए गटर के ढक्कन, अब सफाई में परेशानी
सड़क पर टाइल्स लगा दबाए गटर के ढक्कन, अब सफाई में परेशानी

संजय वर्मा, पटियाला

loksabha election banner

रोड इंटरलॉकिग टाइल्स प्रोजेक्ट के तहत वार्ड नंबर 39 की ढिल्लों कॉलोनी में सीवरेज के मेनहोल ही पूरी तरह से ढक दिए गए। सड़कों पर टाइल्स लगाते समय ठेकेदार ने गटर के ढक्कन छोड़ने की जगह उन पर सड़क बना दी। नतीजा ये रहा कि सीवरेज की सफाई के लिए मेनहोल ही नजर नहीं आ रहे। घरों में सीवरेज जाम की शिकायत निगम को दी तो मुलाजिम मौके पर पहुंचे। गटर के ढक्कन नजर न आने के कारण वे बैरंग लौट गए।

ढिल्लों कॉलोनी वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों ने शिकायत की है कि ठेकेदार ने इंटर लाकिग टाइल्स सड़क बनाते समय सीवरेज के गटर के ढक्कन भी कवर कर लिये और ढक्कन सड़क के नीचे दब गए। अब घरों में सीवरेज जाम की समस्या को ठीक करने के लिए सड़कों पर गटर के ढक्कन का पता नहीं चल रहा। ऐसे में अगर टाइल्स उखाड़ी जाती है तो पूरी सड़क खराब होगी। सड़क पर खर्च किए गए लाखों के फंड खराब होंगे। जानकारी के मुताबिक ढिल्लों कॉलोनी की सड़क पर बने 6 ढक्कनों को इंटरलॉकिग टाइल्स रोड से कवर कर लिया गया। कायदे से गटर के ढक्कन वाली जगह खाली छोड़ टाइल्स के साथ सीमेंट का जोड़ लगाना होता है। ढिल्लों कॉलोनी वेलफेयर सोसायटी के प्रधान हरिदरपाल सिंह, प्रकाश सिगला, पवन गोयल ने कहा कि ठेकेदार की लापरवाही कारण कॉलोनी के लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस बारे में नगर निगम को भी शिकायत की गई है। वहीं, सड़क बनाने वाले ठेकेदार सुधीर कुमार ने कहा कि तारकोल वाली सड़क पर इंटरलॉकिग टाइल्स लगाई गई है, गटर पहले ही सड़क के अंदर थे। फिर भी अगर इलाका निवासियों को कोई परेशानी हो रही है तो वे टाइल्स निकाल कर फिर से काम करवा देंगे। ठेकेदार ने कहा कि इस बारे अभी उसको कोई शिकायत नहीं मिली है।

मिल रही है शिकायतें

ठेकेदार जल्दबाजी में काम निपटा कर चला गया और सीवरेज के ढक्कन भी टाइल्स की सड़क के नीचे दबा गया। इलाके के लोग रोज शिकायतें लेकर आ रहे हैं। हमने भी निगम मे अधिकारियों को शिकायत की है परंतु समस्या के समाधान को लेकर टालमटोल की जा रही है। ठेकेदार भी कोई रास्ता नहीं दे रहा। पेमेंट जल्द लेने के चक्कर में काम खराब किया। वार्ड 39 के कुछ इलाकों की इंटर लाकिग टाइल्स सड़कों के लिए 25 लाख के फंड मिले थे। अब अगर टाइल निकाली जाती है तो नई बनी सड़क खराब होगी।

..लीला रानी, वार्ड कौंसलर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.