जागरण संवाददाता, पटियाला

सनौरी अड्डे के पास सरकारी जमीन पर राजनीतिक शह से चल रहे अवैध साइकिल स्टैंड को चुनाव आयोग के आदेश पर नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए बंद किया। चुनाव आयोग को एक व्यक्ति ने इस अवैध स्टैंड की शिकायत की थी। आयोग के निर्देश पर निगम टीम की टीम ने कार्रवाई की। स्टैंड चला रहे अशोक कुमार ने निगम की कार्रवाई रुकवाने के लिए इलाके के कौंसलर को भी कहा, परंतु चुनाव आयोग की सख्ती के कारण उनकी एक न चली। वहीं कौंसलर ने भी स्टैंड संचालक को समस्या हल करने का आश्वासन दे डाला।

निगम की लैंड ब्रांच की टीम का नेतृत्व कर रहे अजायब सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश पर नगर निगम अवैध स्टैंड को साफ करने पहुंची। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया परंतु निगम टीम ने स्टैंड के वाहन उठवा कर जगह साफ की। शिकायतकर्ता ने सामने न आकर चुनाव आयोग को शिकायत भेजी। जानकारी के मुताबिक चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले भी नगर निगम को इस बारे में शिकायत भेजी गई थी परंतु राजनीतिक शह के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई।

शिकायतकर्ता ने कुछ अधिकारियों और राजनीतिज्ञों की कथित मिलीभगत से सरकारी जमीन पर नाजायज साइकिल स्टैंड चलाने का आरोप लगाया है। शिकायत के मुताबिक सरकारी जमीन की कोई फीस स्टैंड चलाने वाला नहीं भर रहा था और वाहन खड़े करने पर लोगों की पर्ची काट रहा था। बुधवार को निगम की कार्रवाई पर साइकिल स्टैंड संचालक अशोक कुमार ने कहा कि जगह पिछले लंबे समय से उनके परिवार के पास है और महज 25 वाहन यहां खड़े होते है। स्कूल जाने वाले अध्यापक और मुलाजिम यहां वाहन खड़ा कर आगे की बस पकड़ लेते है। कई पुलिस मुलाजिमों के भी वाहन यहां खड़े रहते हैं। अशोक ने कहा कि वार्ड कौंसलर गिन्नी नागपाल को इस कार्रवाई की जानकारी दी है। उन्होंने समस्या हल करने का आश्वासन दिया है।

Posted By: Jagran