Move to Jagran APP

सरकार का मुलाजिमों को तोहफा, दीवाली से पहले बैंक खाते किए सील

दीवाली नजदीक हो और आपके बैंक खाते में डबल सैलरी आ जाए तो आपको कितनी खुशी होगी। वहीं, दूसरी ओर खाते से सैलरी निकालने के लिए बैंक पहुंचने पर आपको पता लगे कि आपका खाता सील कर दिया है, तो सोचिए आप पर क्या बितेगी। ऐसा ही हाल सोमवार को राज्य के सभी सरकारी मुलाजिमों का हुआ।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 07:08 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 07:08 PM (IST)
सरकार का मुलाजिमों को तोहफा, दीवाली से पहले बैंक खाते किए सील
सरकार का मुलाजिमों को तोहफा, दीवाली से पहले बैंक खाते किए सील

बल¨वदरपाल ¨सह. पटियाला

loksabha election banner

दीवाली नजदीक हो और आपके बैंक खाते में डबल सैलरी आ जाए तो आपको कितनी खुशी होगी। वहीं, दूसरी ओर खाते से सैलरी निकालने के लिए बैंक पहुंचने पर आपको पता लगे कि आपका खाता सील कर दिया है, तो सोचिए आप पर क्या बितेगी। ऐसा ही हाल सोमवार को राज्य के सभी सरकारी मुलाजिमों का हुआ। जब मुलाजिमों को पता चला कि उनके खाते में इस बार तय सैलरी से ज्यादा रकम आई है, तो इसकी सूचना मिलते ही मुलाजिम मिनी सचिवालय के डी ब्लॉक स्थित एसबीआइ की ब्रांच में पहुंच गए। यहां मुलाजिमों को सैलरी तो क्या मिलनी थी, सरकार ने उनके खाते ही सील कर दिए। इसके बाद मुलाजिमों ने सरकार को कोसना शुरू कर दिया।

आरबीआइ ने डाली डबल सैलरी, बाद में किए खाते सील

गौरतलब है कि आरबीआइ की ओर से सोमवार को राज्य के सभी मुलाजिमों का वेतन जारी किया गया था। मगर जब आरबीआइ अधिकारियों को इस बात की सूचना मिली कि हर मुलाजिमों को इस बार डबल सैलरी जारी हो गई है, तो तुरंत अधिकारियों ने सभी मुलाजिमों के खाते सील करना मुनासिब समझा। अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते सभी खाते सील कर दिए, ताकि मुलाजिम अपने खाते से पैसे न निकलवा सकें। उधर, खाते सील होने के कारण मुलाजिमों में अफरातफरी मच गई। खाते सील होने का कारण जानने के सभी मुलाजिम खजाना दफ्तर में पहुचे। जहां खजाना अधिकारियों ने मुलाजिमों को खाते सील होने का कारण बताया। जिसके बाद मुलाजिम वापस चले गए। देर शाम तक किसी भी सभी मुलाजिमों के खाते सील ही रहे।

कोट्स

मुलाजिमों के खाते में डबल सैलरी डाल दी गई थी। इस कारण आरबीआइ ने सभी मुलाजिमों के खाते सील कर दिए। मुलाजिम खाते सील होने संबंधी जानकारी लेने के लिए आए थे। जिन्हें कारण बता दिया गया। सील किए खाते कब खुलेंगे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बचित्र ¨सह, खजाना अफसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.