जागरण संवाददाता, पटियाला : पटियाला पुलिस महिलाओं के खिलाफ अपराधों को रोकने और महिलाओं की सुरक्षा के लिए कर्तव्य निभा रही है। बेटी दिवस के अवसर पर एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि पटियाला में महिला एसपी डॉ. सिमरत कौर, दो डीएसपी, सात इंस्पेक्टर, 35 सब-इंस्पेक्टर और 328 ईपीओ महिला कर्मचारियों को तैनात किया गया है। उनमें से कई महत्वपूर्ण पदों जैसे एसएचओ वूमन पुलिस स्टेशन, प्रभारी जिला सांझ केंद्र, इंचार्ज साइबर सेल, महिला हेल्प डेस्क इंचार्ज, चौकी प्रभारी के तौर पर काम कर रही हैं। यह महिला अधिकारी पूरी लगन, ईमानदारी और निडरता के साथ ड्यूटी कर रहे है, जो नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं।

एसएसपी दुग्गल ने कहा कि महिलाओं को पुलिस की मदद के बारे में जागरूक करने के लिए पटियाला पुलिस ने शक्ति ऐप के उपयोग पर एक फिल्म बनाई है। जिसे आज पटियाला पुलिस के आधिकारिक फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर बेटी दिवस पर जारी किया जा रहा है। जिसके द्वारा लड़कियों और महिलाओं को यह संदेश दिया जा रहा है कि वे अपराध को बर्दाश्त न करें बल्कि अपनी शक्ति को पहचानें।

एसएसपी ने यह भी बताया कि पटियाला पुलिस कंट्रोल महिला हेल्पलाइन 112, 1091 महिलाओं की सुरक्षा के लिए सुचारू रूप से काम कर रही है। घरेलू हिसा या वैवाहिक विवाद के मामलों में, परामर्श के माध्यम से लड़कियों को फिर से बसाने के लिए अधिकतम प्रयास किए जाते हैं।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए स्कूलों, कॉलेजों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में महिला पीसीआर शुरू की गई है। छेड़छाड़ और अन्य अपराधों की संभावना को रोकने के लिए गश्त बेहद सतर्कता के साथ की जाती है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!