Move to Jagran APP

परनीत की नुक्कड़ मीटिग में विरोधियों का हुड़दंग, काली झंडियां दिखाने पर पथराव

समाना के गांव कुलारां में विरोधियों की ओर से कांग्रेस की नुक्कड मीटिग में विरोधी काली झंडियां लेकर पहुंचे तो विवाद छिड़ गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 07:43 PM (IST)
परनीत की नुक्कड़ मीटिग में विरोधियों का हुड़दंग, काली झंडियां दिखाने पर पथराव
परनीत की नुक्कड़ मीटिग में विरोधियों का हुड़दंग, काली झंडियां दिखाने पर पथराव

जासं, समाना (पटियाला)

loksabha election banner

समाना के गांव कुलारां में विरोधियों की ओर से कांग्रेस की नुक्कड मीटिग में विरोधी काली झंडियां लेकर पहुंचे तो विवाद छिड़ गया। कांग्रेस समर्थकों ने परनीत कौर के पक्ष में नारे लगाए तो विरोधियों ने काली झंडियां दिखाकर विरोध में नारेबाजी की। तकरार बढ़ने पर दोनों गुटों में पथराव शुरू हो गया। घटना में चार लोग घायल हो गए। घटना परनीत कौर के मीटिग से चले जाने के बाद घटी। पुलिस ने कड़ी मशक्कत करते हुए पथराव करने वालों को खदेड़ा।

पटियाला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार परनीत कौर और शुतराणा के विधायक निर्मल सिंह समाना गांव कुलारां में वीरवार को नुक्कड़ मीटिग में पहुंचे थे। परनीत कौर लोगों को संबोधित कर अभी वापस लौटने ही वाली थी कि दर्शन सिंह और उसके समर्थक मौके पर काली झंडियां लेकर पहुंच गए और परनीत कौर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मौका देख पर परनीत कौर चली गई, जबकि विरोध करने वाले वहीं पर नारेबाजी करते रहे। अपने उम्मीदवार का विरोध होता देख कांग्रेस के समर्थकों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी। गांव कुलारां में हरदीप सिंह की तरफ से परनीत कौर के पक्ष में नुक्कड़ मीटिग का आयोजन किया गया था। कांग्रेस समर्थकों के परनीत कौर के पक्ष में नारेबाजी शुरू करते ही गांव में तनाव बढ़ गया। दोनों गुट आमने सामने होकर नारेबाजी करने लगे। तनाव बढ़ने पर कुछ लोगों ने ईट-पत्थर चलाने शुरू कर दिए। दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले।

घटना में दोनों गुटों के चार लोग घायल हो गए। जिनमें से एक गुट के घायल जसविदर सिंह पुत्र जीत सिंह और नछत्तर कौर पत्नी अमरीक सिंह को समाना के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि दूसरे गुट के सुखविदर कौर और जसवीर कौर को पटियाला के राजिदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पथराव के बीच चमकौर सिंह की बाइक को भी तोड़ दिया। इस घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।

सरपंच चुनावों से कर रहे थे विरोध

घायलों का हाल जानने अकाली दल के उम्मीदवार सुरजीत सिंह रखड़ा अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कांग्रेस पर धक्केशाही का आरोप लगाते हुए इस घटना की निदा की। पंचायत चुनावों में अकाली दल की ओर से सरपंच के लिए दर्शन सिंह उम्मीदवार थे। अकाली दल के नेताओं ने आरोप लगाया कि एक दिन पहले दर्शन को विजयी घोषित कर दिया तो दूसरे दिन उसको पराजित करार दे दिया। इस गड़बड़ी पर दर्शन सिंह और उसके समर्थकों ने समाना में धरना भी दिया था। वीरवार को गांव कुलारां पहुंची कांग्रेस उम्मीदवार परनीत कौर के सामने रोष जताने के लिए दर्शन और उसके सहयोगी काली झंडियां लेकर पहुंचे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.