Move to Jagran APP

हमले में घायल व्यक्ति ने पुलिस पर लगाए कार्रवाई न करने के आरोप

थाना अर्बन एस्टेट के अंतगर्त आते साहिब नगर थेड़ी निवासी एक परिवार के दो भाईयों से मारपीट के मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई न करने के आरोप लगे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 08:40 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 08:40 PM (IST)
हमले में घायल व्यक्ति ने पुलिस पर लगाए कार्रवाई न करने के आरोप
हमले में घायल व्यक्ति ने पुलिस पर लगाए कार्रवाई न करने के आरोप

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

थाना अर्बन एस्टेट के अंतगर्त आते साहिब नगर थेड़ी निवासी एक परिवार के दो भाईयों से मारपीट के मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई न करने के आरोप लगे हैं। इस मामले में थाना द्वारा कार्रवाई न करने की शिकायत सीनियर पुलिस अधिकारियों को कर दी। इसके बाद गुस्साए मुलाजिमों ने शिकायत करने वाले को ही उठा लिया। शिकायत करने वाला काला गिर व उसका भाई यारा है, जिन पर उनके ही रिश्तेदारों ने दो बार हमला कर जख्मी कर दिया था। हाल ही में लोहड़ी के त्यौहार पर दूसरी बार झगड़ा हुआ था, जिस वजह से काला गिर को अस्पताल में भर्ती भी कराना पड़ा। काला गिर ने कहा कि उन्होंने थाना अर्बन एस्टेट पुलिस को शिकायत की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जिस वजह से हमला करने वालों ने फिर से धमकियां देनी शुरू कर दी और कहा कि पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है क्योंकि मामला सेट कर दिया है। उधर सोमवार को काला गिर को पुलिस अपने साथ थाने ले गई, जिस वजह से परिवार के मेंबरों ने आरोप लगाया है कि पुलिस हमला करने वालों पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें ही परेशान कर रही है।

ये है मामला

काला गिर ने बताया कि उनका अपने रिश्तेदारों के साथ प्रापर्टी को लेकर पुराना झगड़ा चल रहा है। दिसंबर महीने में इन लोगों दूसरा गुट ने हमला कर दिया था,जिसमें काला के सिर पर चोटें लगी थी। इस संबंध में पुलिस थाने में शिकायत भी कर दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिस वजह से दूसरे गुट ने लोहड़ी वाले दिन फिर से घर में घुसकर हमला कर काला गिर व उसके भाई पर हमला कर दिया था। इस हमले के दौरान दूसरे गुट ने सरेआम धमकियां दी कि उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इस हमले के रिकार्डिंग को पुलिस को सौंपा था लेकिन फिर भी कुछ नहीं हुआ। इसके बाद पीड़ित परिवार ने एसएसपी को शिकायत कर दी, जिन्होंने इस संबंध में एसपी सिटी को जांच के लिए जिम्मा दिया है। पीड़ित परिवार ने कहा कि सोमवार को थाना अर्बन एस्टेट पुलिस काला गिर को जबरन अपने साथ ले गई जबकि वह खुद ही शिकायतकर्ता है। यदि पुलिस ने इंसाफ नहीं दिया तो एसएसपी से मिलकर दोबारा से शिकायत करेंगे।

गलत आरोप लगा रहा है परिवार: ढिल्लों

थाना अर्बन एस्टेट के इंचार्ज हर¨जदर ¨सह ढिल्लों ने कहा कि परिवार गलत आरोप लगा रहा है जबकि इन लोगों ने दूसरे गुट के एक व्यक्ति को जख्मी कर दिया था। जिसकी मेडिकल रिपोर्ट के बाद बनती कार्रवाई की गई है और इन लोगों को थाने बुलाया गया था। उक्त दोनों गुट अक्सर झगड़ते रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.