Move to Jagran APP

बारिश में जागो पटियाला, स्वच्छ पटियाला सफाई मुहिम में हिस्सा लिया पटियालवियों ने

सुबह बारिश में पटियालवी अपने पुरातन और विरासती शहर पटियाला को साफ सुथरा करने और स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन के हाथ के साथ हाथ मिला कर मिशनरी भावनों के साथ एक मुहिम के रूप में आगे आए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 07:42 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 07:42 PM (IST)
बारिश में जागो पटियाला, स्वच्छ पटियाला सफाई मुहिम में हिस्सा लिया पटियालवियों ने
बारिश में जागो पटियाला, स्वच्छ पटियाला सफाई मुहिम में हिस्सा लिया पटियालवियों ने

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

सुबह बारिश में पटियालवी अपने पुरातन और विरासती शहर पटियाला को साफ सुथरा करने और स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन के हाथ के साथ हाथ मिला कर मिशनरी भावनों के साथ एक मुहिम के रूप में आगे आए। नगर निगम की तरफ से गई पहलकदमी के तहत समूचे शहर निवासियों के सहयोग के साथ शुरू की गई जागो पटियाला, स्वच्छ पटियाला मुहिम को सफल करने के लिए एक दिन का श्रमदान मुहिम को शहरी की तरफ से पहले दिन से ही प्रोत्साहन मिला। शहर की करीब 200 के लगभग संस्थाओं के सहयोग से शेरांवाला गेट से शुरू की इस जागो पटियाला, स्वच्छ पटियाला सफाई मुहिम को बारिश में नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने हरी झंडी देकर रवाना किया। इस मौके सीनियर डिप्टी मेयर यो¨गदर ¨सह योगी, डिप्टी कमिशनर कुमार अमित, नगर निगम के कमिशनर गुरप्रीत ¨सह खैहरा और संयुक्त कमिशनर अंकुर महेंदरू भी उनके साथ थे। मेयर बिट्टू ने कहा कि शहर की सफाई सिर्फ सरकार और नगर निगम तक सीमित नहीं रखी जा सकती, इसलिए उन्होंने आम शहरी के सहयोग के साथ यह मुहिम शुरू की है। उन्होंने कहा कि पटियाला शहर को राज्य का एक नंबर का शहर बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शुरू किए गए प्रोजेक्टों के तहत भूमिगत कूड़ा दान, डंपिंग ग्राउंड शहर से बाहर तबदील करना और सीवरेज व्यवस्था में सुधार करना आदि शामिल हैं।

इस मौके पर डिप्टी कमिशनर कुमार अमित ने इस मुहिम में साथ देने वाले शहर निवासियों और सामाजिक और धार्मिक संस्थायों का धन्यवाद करते कहा कि •िाला प्रशासन, नगर निगम और शहर निवासियों के आपसी सहयोग के साथ शुरू किया गया यह प्रयास सफल साबित होगा।

आज की यह सफाई मुहिम शहर की 16 स्थानों से आरंभ की गई। इनमें शेरों वाला गेट, टीबी अस्पताल, थापर कॉलेज, एनआईएस चौंक, सनौरी अड्डा, गुरू ते़ग बहादुर कॉलोनी, बैंक कालोनी, त्रिपड़ी, भु¨पदरा डेरी, सर¨हद रोड़ बाइपास फोक़ल प्वाइंट, भगवान परशुराम चौक, केदार नाथ मंदिर, फूड सप्लाई दफ्तर से डीएमडब्ल्यू, बाबा दीप ¨सह नगर बड़ी नदी आदि शहर की सभी वार्डों को शामिल किया गया। इस दौरान कौंसलर हर¨वदर ¨सह निप्पी, राजेश मंडोरा, राजेश लक्की, मोनिका शर्मा, मीनाक्षी ¨सगला, रमनप्रीत कौर, संदीप मल्होत्रा, सोनी कपूर, र¨जदर कुमार, संजीव शर्मा, हरीश अग्रवाल, हर¨वदर शुक्ला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.