Move to Jagran APP

2,25,010 बच्चों को लगाए मीजल रुबेला के टीके

पंजाब सरकार सेहत विभाग की तरफ से 1 मई से चलाई जा रही मीजल रुबेला टीकाकरण मुहिम के दौरान आज तक 9 महीने से लेकर 15 साल तक के 2,25,010 ( दो लाख पच्चीस हजार दस) बच्चों को मीजल रुबेला के टीके लगाए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 06:23 PM (IST)Updated: Fri, 18 May 2018 06:23 PM (IST)
2,25,010 बच्चों को लगाए मीजल रुबेला के टीके
2,25,010 बच्चों को लगाए मीजल रुबेला के टीके

फोटो 49

loksabha election banner

जेएनएन पटियाला

पंजाब सरकार सेहत विभाग की तरफ से 1 मई से चलाई जा रही मीजल रुबेला टीकाकरण मुहिम के दौरान आज तक 9 महीने से लेकर 15 साल तक के 2,25,010 ( दो लाख पच्चीस हजार दस) बच्चों को मीजल रुबेला के टीके लगाए गए। सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि आज मुहिम के 18वें दिन तक जिला पटियाला में सेहत विभाग की टीम की ओर से दो लाख पच्चीस हजार दस बच्चों को मीजल रुबेला का टीका लगा कर 46 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य पूरा कर लिया गया है और बाकी रहते बच्चों को आने वाले दिनों में टीका लगाया जाएगा। डॉ. मल्होत्रा ने बताया कि मुहिम की शुरुआत में सोशल मीडिया पर झूठी वीडियो वायरल होने के कारण टीकाकरण की प्राप्ति कम रही। मगर, अब लोग इस टीके की महत्ता संबंधित जागरूक होने के कारण अपने 9 महीने से 15 साल तक के बच्चों को मीजल रुबेला का टीका लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह टीका सुरक्षित है और अब तक पटियाला जिले में जितना बच्चों को यह टीके लगाए गए हैं वह सभी ठीक और सेहतमंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.