Move to Jagran APP

सीबीएसई 10वीं में छाए जिले के स्कूल, ढोल की थाप पर मनाया जश्न

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित गया। इस दौरान जिले के सभी स्कूलों के स्टूडेंट्स का प्रदर्शन शानदार रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 06:22 PM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 06:22 PM (IST)
सीबीएसई 10वीं में छाए जिले के स्कूल, ढोल की थाप पर मनाया जश्न
सीबीएसई 10वीं में छाए जिले के स्कूल, ढोल की थाप पर मनाया जश्न

जागरण संवाददाता.पटियाला

loksabha election banner

सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित गया। इस दौरान जिले के सभी स्कूलों के स्टूडेंट्स का प्रदर्शन शानदार रहा है। स्टूडेंट्स ने अपनी इस सफलता का श्रेय स्कूल स्टाफ और पेरेंट्स की गाइडेंस को दिया है, वहीं ये भी माना कि बिना मेहतन और डेडिकेशन के बिना के ये मुकाम हासिल करना आसान नहीं था। शहर के प्रमुख स्कूलों के स्टूडेंट्स के ज्यादातर स्टूडेंट्स ने 90 प्रतिशत से ज्यादा नंबर हासिल किए हैं। वहीं कई विषयों में अपनी काबलियत के हिसाब से पूरे नंबर स्कोर भी स्कोर किए हैं।

फोटो 33

डीएवी स्कूल : डीएवी स्कूल के स्टूडेंट्स ने सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रौशन किया है। दसवीं की परीक्षा के लिए अपियर हुए स्कूल के कुल 222 स्टूडेंट्स अपियर हुए थे और सभी के पास होने के साथ स्कूल का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा। वहीं 57 स्टूडेंट्स ने 90 से ज्यादा अंक हासिल करके स्कूल का नाम रौशन किया। श्रेया ने 98.2 प्रतिशत अंक हासिल करके पहला, यागिता ने 97.8 प्रतिशत अंक हासिल करके दूसरा और अलंक्रित ने 97.6 प्रतिशत अंक हासिल करके तीसरा स्थान हासिल किया है। इस दौरान स्कूल प्रिसिपल विवेक तिवारी ने शैक्षणिक उपलब्धि हासिल करने वालों स्टूडेंट्स के माता-पिता और शिक्षकों को बधाई दी। स्कूल परिसर में ढोल की थाप पर खुशी की गूंज देखी गई।

फोटो 31

सेंट पीटर अकेडमी: सेंट पीटर अकेडमी के स्टूडेंट्स सीबीएसई द्वारा घोषित 10वीं के नतीजें में शानदार प्रदर्शन करते हुए स्कूल का नाम रौशन किया है। स्कूल के 134 स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षा के लिए अपियर हुए थे। इनमें से जानवी ने 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला, पलकदीप और जसनूर ने 96.8 प्रतिशत अंक हासिल करके दूसरा स्थान हासिल किया है। 134 स्टूडेंट्स में से 85 स्टूडेंट्स ने 90 और 90 से ज्यादा प्रतिशत अंक हासिल किए और 32 स्टूडेंट्स ने 80 से 89 प्रतिशत अंक हासिल किए।

फोटो 32

गुरु नानक फाउंडेशन : गुरु नानक फाउंडेशन के स्टूडेंट्स का भी सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में प्रदर्शन शानदार रहा। अक्षिता शर्मा ने 96.2 प्रतिशत हासिल करके स्कूल में टॉप किया है, गुरलीन कौर ने 96फीसद हासिल करके दूसरा स्थान प्राप्त किया है, मनवीर कौर ने 95.6फीसद हासिल करके तीसरा स्थान प्राप्त किया है। छात्रों के साथ स्टाफ ने दसवीं कक्षा के शानदार परिणामों पर खुशी जताई। स्कूल प्रिसिपल रेनू हंसपाल ने टॉपर्स को उनकी सफलता के लिए बधाई दी।

फोटो 34

रायन इंटरनेशनल स्कूल : रायन इंटरनेशनल स्कूल के स्टूडेंट्स ने सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट दौरान शानदार प्रदर्शन करके स्कूल का नाम रौशन किया। दसवीं की परीक्षा दौरान स्कूल का रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा। स्कूल के 101 स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल हुए और इनमें से 26 छात्रों ने 90 फीसद और उससे अधिक अंक प्राप्त किए। शीर्ष रैंक पर अश्विन कुमार (97.6 फीसद), अंशिका (96.6 फीसद), तन्वी भाटिया (96.2 फीसद), विनती पंडिता (96.2 फीसद), हर्ष कुमार (96फीसद), सिमरन सूद (95.6फीसद), यशिता मौर्य (95.6 फीसद) हैं। ), अर्शप्रीत सिंह (95.2फीसद), अदिती महाजन (95फीसद), आर्यन पाठक (95 फीसद) रहे। वहीं 31 छात्रों ने 80-90 प्रतिशत, 19 छात्रों ने 70-79 प्रतिशत और 17 छात्रों ने 60-70 के बीच नंबर स्कोर किए। स्कूल चेयरमैन डॉ एएफ पिटो और एमडी ग्रेस पिटो ने स्टूडेंट्स को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी और भविष्य में भी इसी तरह मेहनत के साथ शानदार प्रदर्शन जारी रखने के लिए कहा।

फोटो 37

मिलेनियम स्कूल : मिलेनियम स्कूल के स्टूडेंट्स ने सीबीएसई दसवीं रिजल्ट दौरान शानदार प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स के शानदार प्रदर्शन के लिए स्कूल प्रबंधन ने स्टूडेंट्स का मूंह मीठा करवाया और बधाई दी। स्कूल के तीन टॉपर्स में पूजा वालिया ने 96.8, अवलीन कौर ने 94.8, पूजा अग्रवाल ने 94.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। इस दौरान स्कूल प्रिसिपल विनीता राजपूत ने छात्रों को बधाई दी।

फोटो 38

मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल : सीबीएसई 10वीं के परिणाम घोषित दौरान मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल का परिणाम 100 प्रतिशत के साथ शानदार रहा। 10वीं की परीक्षा में उपस्थित हुए सभी छात्रों ने परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बहुत अच्छे अंकों के साथ पास हुए। स्कूल के शिक्षकों ने स्कूल के शानदार परिणाम का जश्न मनाया और छात्रों को परीक्षा दौरान शानदार प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.