Move to Jagran APP

भाकियू डकौंदा ने डीसी को दिया मांग पत्र

भाकियू (एकता) डकौंदा की जिला समिति की बैठक जंग ¨सह भटेड़ी प्रधान की अगुआई में हुई। इसमें पंजाब सरकार की तरफ से इस साल धान की लगवाई 20 जून से तय करने पर धान की बिक्री के समय धान में नमी की मात्रा पर आई मुश्किलों के बारे में विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 07:19 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 07:32 PM (IST)
भाकियू डकौंदा ने डीसी को दिया मांग पत्र
भाकियू डकौंदा ने डीसी को दिया मांग पत्र

फोटो 40

loksabha election banner

जेएनएन, पटियाला

भाकियू (एकता) डकौंदा की जिला समिति की बैठक जंग ¨सह भटेड़ी प्रधान की अगुआई में हुई। इसमें पंजाब सरकार की तरफ से इस साल धान की लगवाई 20 जून से तय करने पर धान की बिक्री के समय धान में नमी की मात्रा पर आई मुश्किलों के बारे में विचार-विमर्श किया गया। बैठक के बाद डीसी पटियाला को मुख्यमंत्री पंजाब के नाम एक मांगपत्र दिया गया। इसमें मांग की गई कि आने वाले समय में धान की लगवाई 10 जून से पहले तय की जाए, धान में नमी की मात्रा 17 से बढ़ाकर 25 की जाए, पराली के निपटारों के लिए किसानों को 200 /- रुपये प्रति क्विंटल बोनस या 6000 /- रुपये प्रति एकड़ दिया जाए और मजबूरी वश पराली जलाने वाले किसानों पर दर्ज हुए केस वापस लिए जाएं। साथ ही मांग की गई कि जिले की मंडियों में नमी के झगड़ों के कारण बिक्री से अटकी धान की फसल की तुरंत बिक्री करवाई जाए। डीसी ने किसानों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया। बैठक में यह भी फैसला किया गया कि ऑल इंडिया किसान संघर्ष तालमेल समिति की तरफ से 29 -30 नवंबर को किसानों के मुख्य दो मसले, किसानों के समूचे कर्ज और लेकर और स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट के तहत फसलों के वाजिब भाव लेने के लिए केंद्र सरकार को मजबूर करने के लिए दिल्ली को अलग -अलग रास्तों से मार्च करेंगे। बैठक में सुच्चा ¨सह डकौंदा, हरभजन ¨सह बुट्टर, करनैल ¨सह लंग, निर्मल ¨सह लचकानी, बलदेव ¨सह बठोई, प्रो. बावा ¨सह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.