Move to Jagran APP

वेज रिवीजन को लेकर बैंक मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी कनफेडरेशन ने वेज रिवीजन की मांग को लेकर सोमवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेरांवाला गेट पर स्थित रीजनल दफ्तर के आगे प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 08:04 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 08:04 PM (IST)
वेज रिवीजन को लेकर बैंक मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन
वेज रिवीजन को लेकर बैंक मुलाजिमों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी कनफेडरेशन ने वेज रिवीजन की मांग को लेकर सोमवार को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेरांवाला गेट पर स्थित रीजनल दफ्तर के आगे प्रदर्शन किया। कनफेडरेशन नेता ह¨रदर गुप्ता, हरश¨वदर ¨सह, सतीश कुमार, सिमरन ¨सह ने बताया कि उनकी मांग है कि हफ्ते में पांच दिन ही बैंक खोले जाएं, पारटाईम सेटलमेंट समेत अन्य सभी मांगों को पूरा किया जाए। इन मांगों को लेकर 26 दिसंबर को यूनाइटेड फोर्म ऑफ बैंक यूनियन के बुलावे पर हड़ताल भी की जाएगी। एआईबीओसी सूबा सचिव राजीव सरहंदी ने बताया कि मजदूरी संशोधन के लिए प्रभावी तारीख से 13 महीने से अधिक का समय बीत चुका है। भारतीय बैंक उद्योग के अधिकारी और कर्मचारी बड़ी उम्मीद के साथ हर दौर की वार्ता देख रहे हैं। परन्तु निराशा के बिना कुछ भी हाथ नहीं लगा। भारतीय बैंक संघ आइबीए के मुद्दों का कोई हल नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक अधिकारियों का सबसे बड़ा संगठन होने के नाते जिम्मेवारी है कि एक सम्मानजनक वेज रिवीजन हो और सरकारी बैंकों को भी बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि आइबीए के बेपरवाह रवैये को देखते हुए हमें एक दिन के हड़ताल के लिए आह्वान करना पड़ा। उन्होंने कहा कि 30 नवंबर को मुंबई में हुई बैठक दौरान भी कोई सम्मानजनक ऑफर नहीं किया गया जिसको मंजूर किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.