Move to Jagran APP

पौधे लगाने गई टीम पर हमला

पौधे लगाने गई टीम पर गत दिनों अवैध कब्जाधारियों ने हमला कर मुलाजिमों को घायल कर दिया। हालांकि टीम को मामूली चोटें लगी हैं, लेकिन इस हमले के कारण काम रोकना पड़ गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 11:57 PM (IST)
पौधे लगाने गई टीम पर हमला
पौधे लगाने गई टीम पर हमला

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

पौधे लगाने गई टीम पर गत दिनों अवैध कब्जाधारियों ने हमला कर मुलाजिमों को घायल कर दिया। हालाकि टीम को मामूली चोटें लगी हैं, लेकिन इस हमले के कारण काम रोकना पड़ गया। इससे पहले भी वन विभाग की टीम पर हमले के मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन अब तो सीएम के शहर में ही मुलाजिमों पर अवैध कब्जाधारियों ने हमला करना शुरू कर दिया है। थाना त्रिपड़ी पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

वन गार्ड इंचार्ज अमनदीप अरोड़ा की शिकायत पर सरकारी मुलाजिमों के साथ मारपीट करने और सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में नरेश कुमार, जतिंदर शाह निवासी गुरु नानक नगर त्रिपड़ी, जतिंदर सिंह, संजय निवासी त्रिपड़ी, प्रदीप कुमार निवासी सुखराम कॉलोनी, लम्बू, अमरेश और भूपिंदर सिंह सहित अन्य लोगों को नामजद किया है। थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज राजेश मल्होत्रा ने बताया कि फिलहाल केस दर्ज कर लिया है, जल्द ही आरोपित भी गिरफ्तार कर लेंगे।

सोशल साइट्स पर वीडियो वायरल करने की भी दी धमकी

मोती बाग बीड़ के वन ब्लाक अफसर मलकीर्त ंसह ने बताया कि वह बीट इंचार्ज अमनदीप अरोड़ा और अन्य मुलाजिमों सहित सर्रंहद रोड़ एफसीआई गोदाम के पास विभाग की जमीन पर पौधे लगाने गए थे। मौके पर देखा कि कुछ रेहड़ी चालकों की तरफ से कब्जा किया हुआ था, जिनसे जमीन खाली करने के लिए कहा गया। इसके बाद वहा पर पौधे लगाने से पहले दोबारा चक्कर लगाया तो अवैध कब्जाधारियों ने अपनी रेहड़िया नहीं हटाई थी, तो उन्हें अंतिम चेतावनी दी। इसके बाद महकमे की टीम तय तारीख 16 अक्टूबर को बाद दोपहर करीब 3 बजे जमीन पर पौधे लगाकर तारबंदी करने पहुंची। आरोपितों ने विरोध किया तो वीडियो बनानी शुरू कर दी। बाद में धमकिया दी कि सोशल साइट्स पर वीडियो वायरल कर देंगे और फिर मारपीट शुरू कर दी।

पहले भी हो चुके हैं हमले

इससे पहले भी मुलाजिमों पर हमले हो चुके हैं। गाव बीबीपुर में सरकारी जमीन में लगे पेड़ उखाड़े गए थे, जिसकी सूचना मिलने पर विभाग की टीम पेड़ काटने वालों को रोकने के लिए मौके पर पहुंची था। परंतु वहा मौजूद लोगों की तरफ से टीम पर हमला कर दिया गया। इसको लेकर थाना पसियाना में जीत सिंह, संदीप सिंह, मनप्रीत सिंह और अन्य अज्ञात खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इसी तरह ही रणबीरपुरा में वन विभाग की जमीन पर चल रहे जानवरों के मालिकों ने 24 साथियों सहित मुलाजिमों पर पत्थरबाजी की थी। शिकायत के आधार पर थाना पसियाणा पुलिस ने सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने, सरकारी जायदाद को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने की धमकिया देने के आरोप में जसकंवर्ल ंसह वासी गाव रणबीर पुरा और साथियों के खिलाफ केस किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.