जागरण संवाददाता, पटियाला

पंचायत चुनाव से गायब रहे मुलाजिमों को नोटिस मिलने के बाद अब एसडीएम दफ्तर में अपना-अपना जवाब देने शुरू कर दिया है। सोमवार को करीब 50 के करीब मुलाजिमों ने अपना जवाब एसडीएम दफ्तर में सबमिट किया। बता दें कि पंचायत चुनाव में करीब 200 मुलाजिम ऐसे थे, जो गायब रहे। इन मुलाजिमों की बदौलत ही प्रशासनिक अधिकारियों को चुनावी स्टाफ पूरा करने के लिए बड़ी परेशानी का सामना उठाना पड़ा। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से यह नोटिस जारी करने जैसा कदम उठाना पड़ा।

खुद को बीमार या फिर परिवारिक परेशानी बता रहे मुलाजिम

जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन की ओर से पंचायत चुनाव से गायब मुलाजिमों को जारी किए नोटिस के बाद मुलाजिम खुद को बीमार या फिर परिवारिक परेशानी होना, जैसी समस्या बता रहे हैं। इस कारण मुलाजिम पंचायत चुनाव से गायब रहे। सोमवार को मुलाजिमों ने अपने-अपने जवाब का एक पत्र बनाकर एसडीएम दफ्तर में सबमिट करवाया गया। मुलाजिमों के इन जवाब पर एसडीएम दफ्तरी अधिकारी अपनी कार्रवाई करेंगे। अगर इस दौरान किसी मुलाजिम ने तय समय में अपना जवाब नहीं दिया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई को लेकर एसडीएम दफ्तर की ओर से चुनाव आयोग को भेजा जाएगा।

कोट्स

मुलाजिमों की ओर से अपना जवाब देने की प्रक्रिया की जाएगी। अगर किसी मुलाजिम ने अपना जवाब नहीं दिया तो उसके खिलाफ चुनाव आयोग को लिखकर कार्रवाई की जाएगी।

-अनमोल ¨सह धालीवाल, एसडीएम

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!