Move to Jagran APP

शबनमदीप ¨सह के फोन कॉल डिटेल्स में पाकिस्तानी नंबर मिले

खालिस्तान गदर फोर्स के आतंकी शबनमदीप ¨सह व अमृतसर में निरंकारी भवन के हमलावरों को हैंड ग्रेनेड सप्लाई करने वाला एक ही व्यक्ति है। दोनों ही मामलों में हैंडग्रेनेड देने का तरीका एक जैसा ही है, जिस वजह से पुलिस का दावा है कि दोनों मामलों में एक ही सप्लायर है। वहीं दूसरी तरफ शबनमदीप ¨सह के पास से बरामद किए समार्टफोन की डिटेल्स चैक की जा रही है। इस फोन काल में कई इंटरनेशनल काल्स भी हैं, जिसमें पाकिस्तान की काल्स भी शामिल हैं। ऐसे में इन काल्स की असली लोकेशन वेरीफिकेशन के लिए संबंधित टेलीकाम कंपनी व साइबर क्राइम सेल की मदद ली जा रही है। उधर संगरूर से गिरफ्तार ज¨तदर ¨सह से सीआईए स्टाफ की टीम पूछताछ की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 07:41 PM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 07:41 PM (IST)
शबनमदीप ¨सह के फोन कॉल डिटेल्स में पाकिस्तानी नंबर मिले
शबनमदीप ¨सह के फोन कॉल डिटेल्स में पाकिस्तानी नंबर मिले

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

खालिस्तान गदर फोर्स के आतंकी शबनमदीप ¨सह व अमृतसर में निरंकारी भवन के हमलावरों को हैंड ग्रेनेड सप्लाई करने वाला एक ही व्यक्ति है। दोनों ही मामलों में हैंड ग्रेनेड देने का तरीका एक जैसा ही है। जिस वजह से पुलिस का दावा है कि दोनों मामलों में एक ही सप्लायर है। वहीं दूसरी तरफ शबनमदीप ¨सह के पास से बरामद किए स्मार्टफोन की कॉल डिटेल्स चेक की जा रही है। इसमें कई इंटरनेशनल कॉल्स भी हैं, जिसमें पाकिस्तान की कॉल्स भी शामिल हैं। ऐसे में इन कॉल्स की असली लोकेशन व वेरीफिकेशन के लिए संबंधित टेलीकाम कंपनी व साइबर क्राइम सेल की मदद ली जा रही है।

उधर, संगरूर से गिरफ्तार ज¨तदर ¨सह से सीआइए स्टाफ की टीम ने पूछताछ की। जिसमें उसने बताया कि हरियाणा में आगजनी की घटना के अलावा लूटपाट में भी वह शबनमदीप ¨सह के साथ मिला हुआ था। विस्फोट करने की प्ला¨नग शबनमदीप ¨सह ने बनाई थी, जिसके बाद वह सहमत हुआ था। विस्फोट के बाद इन लोगों को बड़ी रकम मिलनी थी, जिसके लालच में वह राजी हो गया था।

एसएसपी मंदीप ¨सह सिद्धू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों ही केसों में हैंड ग्रेनेड आतंकियों को पहुंचने का तरीका एक जैसा है, जिस वजह से सप्लायर एक ही होने का अंदेशा है। जैसे अमृतसर में पेड़ के नीचे हैंड ग्रेनेड दिया था, ठीक इसी तरह पटियाला के शबनमदीप ¨सह को भी बम दिया था। फिलहाल, केस की जांच चल रही है, जल्द ही अन्य आरोपित भी गिरफ्तार कर लेंगे।

--------------------

शबनमदीप व गुरसेवक 26 तक पुलिस रिमांड पर

आरोपित शबनमदीप ¨सह व गुरसेवक ¨सह को बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से दोनों को पुलिस रिमांड पर 26 नवंबर तक भेजा दिया है।

बता दें कि शबनमदीप ¨सह खालिस्तान गदर फोर्स के नाम से नई पार्टी बना रहा था। नई पार्टी में आतंकवादी शबनमदीप ¨सह ने गुरसेवक को साथ में जोड़ा था और अन्य लोगों को जोड़ने के लिए पाठी बनकर नेटवर्क फैला रहा था। शबनमदीप ¨सह ने रिमांड के दौरान माना कि उसे यह सब ऊपर से निर्देश मिले थे। यह पार्टी उसे अपने लेवल पर तैयार करनी थी, जिस वजह से उसने ¨प्र¨टग प्रेस में नए लेटर हैड व लोगो छपवाए थे। इसके बाद उसने दीवाली पर बस स्टैंड पटियाला में हैंड ग्रेनेड फेंक विस्फोट करना था, लेकिन एक नवंबर को पुलिस ने उसे काबू कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.