Move to Jagran APP

दिलीप कुमार से बेहतर कलाकार थे ओमपुरी : सुधीर मिश्रा

मशहूर हिंदी फिल्‍म निर्देशक सुधीर मिश्रा ने कहा है कि आेमपुरी महान कलाकार थे। वह दिलीप कुमार से बेहतर अभिनेता थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 04:55 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 04:55 PM (IST)
दिलीप कुमार से बेहतर कलाकार थे ओमपुरी : सुधीर मिश्रा
दिलीप कुमार से बेहतर कलाकार थे ओमपुरी : सुधीर मिश्रा

जेएनएन, पटियाला। मशहूर फिल्म निर्देशक सुधीर मिश्रा ने दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को दिलीप कुमार से बेहतर कलाकार बताया है। उन्होंने कहा कि जाने भी दो यारों जैसी फिल्म में हास्य भूमिका निभाने वाले इस अदाकार ने अर्ध सत्य जैसी फिल्मों में गंभीर किरदार किया। पटियाला से जुड़े होने के कारण इस महान कलाकार की याद को जीवित रखा जाना चाहिए।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि इस संबंध में उनकी याद में अभिनय से जुड़ा कोई मंच बनाया जाना चाहिए। वह फिल्म जगत में उनके साथ काम कर बड़ा सहज रहते थे। पटियाला के किला मुबारक में आयोजित पंजाब पैनोरमा में सुधीर मिश्रा ने दिवंगत अभिनेता ओम पुरी से जुड़ी हुई यादों को ताजा किया।

मिश्रा ने कहा कि वह एक महान पंजाबी थे उनका एक डायलॉग अहूजा तू तां डूब गया अभी भी ताजा है। वह एक अद्भुत कलाकार थे। अभिनय जगत से जुड़ने वाले युवा अगर उनको फॉलो कर बेहतर मुकाम पा सकते हैं। जाने भी दो यारो में उनकी भूमिका अर्ध सत्य के बिल्कुल ओपॉजिट थी। कई फिल्मों में पुलिस ऑफिसर की भूमिकाएं बड़ी संजीदगी के साथ उन्होंने निभाई।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री को लिखे 22 पत्र, एक का भी जवाब नहीं : अन्ना हजारे

मिश्रा ने कहा कि ओमपुरी किसी भी तरह की भूमिका को बड़ा सादगी के साथ निभा लेते थे। फिल्म जगत में आने वाले नौजवानों के लिए वह एक रोड मॉडल हैं। इस प्रोफेशन को कैसे अप्रोच करना है ओम पुरी की जिंदगी से पता चल जाता है। उन्होंने कहा कि इस महान कलाकार की याद को हमेशा जीवित रखने के लिए कोई न कोई प्रयास किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने दरबार साहिब में धोए बर्तन

पंजाब पैनोरमा में पहुंचे सुधीर मिश्रा ने आयोजक और फिल्म निर्देशक सराह के साथ बातचीत में पटियाला से जुड़े हिंदी फिल्म जगत के दिवंगत कलाकार ओम पुरी की यादें ताजा की। पैनोरमा का उद्देश्य पटियाला को टूरिज्म मैप पर लाना है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.