Move to Jagran APP

नगर पंचायत भादसों का एक ओर करनामा , दफ्तरी रिकॉर्ड किया गायब

बहु चर्चित रही संधू कॉलोनी भादसों मामले ने आरटीआई एक्ट के तहत कालोनी की मांगी गई जानकारी पर नगर पंचायत दफ्तर ने रिकार्ड न होने का जवाब दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 06:09 AM (IST)
नगर पंचायत भादसों का एक ओर करनामा , दफ्तरी रिकॉर्ड किया गायब
नगर पंचायत भादसों का एक ओर करनामा , दफ्तरी रिकॉर्ड किया गायब

जेएनएन, भादसों, (पटियाला) : बहु चर्चित संधू कॉलोनी मामले में नगर पंचायत दफ्तर के पास कोई रिकॉर्ड नहीं है। इस बात की जानकारी आरटीआइ से हुई है। अवैध ढंग से काटी गई कालोनी का रिकॉर्ड गायब होने से मामले में नया मोड़ आ गया है। नरिदर सिंह ने आरटीआइ के माध्यम से जानकारी मांगी थी। अनधिकृत तौर पर काटी गई संधू कॉलोनी का मामला पिछले कई सालों से चल रहा है। इस संबंधित विभाग के कई उच्च अधिकारियों, माल विभाग के अधिकारियों और पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों की तरफ से समय समय पर मामले की जांच के आधार पर कईयों पर केस भी दर्ज किए गए हैं। नरिदर सिंह ने बताया कि इस मामले संबंधित कॉलोनाईजरों की तरफ से 21 जुलाई 2016 को निशानदेही संबंधित दर्खास्त दी गई थी, जिसकी कापी लेने के लिए उसने आरटीआइ एक्ट के अंतर्गत सूचना मांगी थी, परंतु नगर पंचायत की तरफ से यह जवाब भेजा गया कि इस संबंधित रिकार्ड में मौजूद नहीं है। उसने आरोप लगाया कि कार्य साधक अफसर सहित समूचे दफ्तरी अमले ने मिलीभगत के साथ यह रिकॉर्ड गुम किया है क्योंकि शामलाट जमीन और नाजायज प्लाट काटने वाले कॉलोनाइजरों की अंदर खाते मदद की गई। उसने उच्चाधिकारियों से अपील की है कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाए और मामले सबंधित आरोपितों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाए।

loksabha election banner

क्या कहते हैं इस बारे कार्य साधक अधिकारी

कार्य साधक अधिकारी अशीष कुमार ने कहा कि आरटीआइका जवाब देते समय रिकार्ड चेक किया गया तो उस वक्त उक्त रिकॉर्ड उपस्थित नहीं था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.