Move to Jagran APP

आज पंजाबी यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग डिपार्टमेंट 12 से एक बजे तक रहेंगे बंद

पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिमों मिलने वाला सेक्रेटेरिएट भत्ते को बंद करने के निर्देश जारी किए गए है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:14 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 11:14 PM (IST)
आज पंजाबी यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग डिपार्टमेंट 12 से एक बजे तक रहेंगे बंद
आज पंजाबी यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग डिपार्टमेंट 12 से एक बजे तक रहेंगे बंद

बलविदर पाल सिंह. पटियाला

loksabha election banner

वित्त विभाग द्वारा पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिमों मिलने वाला सेक्रेटेरिएट भत्ते को बंद करने के निर्देश जारी किए गए है। यह निर्देश ग्ररु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर व पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ को भी जारी किए गए। हालांकि इन निर्देशों को लेकर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर के मुलाजिमों ने सरकार के खिलाफ संघर्ष शुरू करने का बिगुल बजा दिया है। दूसरी ओर यूनिवर्सिटी मुलाजिमों में भी इन निर्देशों को लेकर रोष जताया जा रहा है। यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग मुलाजिमों द्वारा बुधवार को रजिस्ट्रार डॉ. मनजीत सिंह से मीटिग भी की।

एक घंटे के लिए नॉन टीचिग विभाग रहेंगे बंद

वित्त विभाग द्वारा जारी किए निर्देशों के खिलाफ पंजाबी यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग मुलाजिमों द्वारा वीरवार को एक घंटे से लिए सभी डिपार्टमेंट को बंद रखा जाएगा। जिसके चलते यूनिवर्सिटी में रोष रैली निकाली जाएगी। इस संबंधी यूनिवर्सिटी के नॉन टीचिग संघ के प्रधान पुश्पिदर बराड़ व महासचिव गगनदीप शर्मा ने कहा कि वित्त विभाग द्वारा जारी किए निर्देश को लेकर मुलाजिमों में रोष है। जिसके चलते एक घंटे के लिए रैली रखी गई है। इस दौरान सभी डिपार्टमेंट को बंद रखा जाएगा। दूसरी ओर गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर में भी एक घंटे के लिए मुलाजिमों द्वारा रोष रैली निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर वित्त विभाग ने तुरंत अपने फैसले को वापिस नहीं लिया तो संघर्ष को ओर बड़ा रूप दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

ओवरटाइम लगाने पर मिलता था भत्ता

जानकारी अनुसार पंजाबी यूनिवर्सिटी में ड्यूटी टाइम से पहले व बाद में काम करने पर मुलाजिमों को भत्ता मिलता था। अब वित्त विभाग द्वारा इस भत्ते को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए। जानकारी अनुसार ओवरटाइम काम करने के बदले में क्लर्कों को करीब दो हजार के करीब भत्ता मिलता था। इसी तरह कर्मचारी की पद के आधार को लेकर भत्ता जारी किया जाता था। अब यह भत्ता कर्मचारियों को नहीं मिलेगा। इसका सीधा असर यूनिवर्सिटी के कामकाज पर पड़ेगा, क्योंकि कर्मचारियों ने ड्यूटी टाइम से पहले व बाद में काम करने से इनकार कर देंगे। जिससे यूनिवर्सिटी का कामकाज प्रभावित होगा। बता दें कि वित्त विभाग ने निर्देश जारी कर तीनों यूनिवर्सिटियों को 10 दिन में निर्देश को लागू कर रिपोर्ट देने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.