Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu: जेल के बैरक से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू, समर्थकों ने स्वागत में लगाए होर्डिंग्स

Navjot Singh Sidhu कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू जेल के बैराक से बाहर आ गए हैं। रोड रेज मामले में सजा काट रहे सिद्धू जेल में करीब 10 हीने बिताने के बाद आज रिहा होंगे। सिद्धू के रिहाई की जानकारी शुक्रवार को उनके परिवार वालों ने दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 01 Apr 2023 08:37 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 02:01 PM (IST)
Navjot Singh Sidhu: जेल के बैरक से बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू, समर्थकों ने स्वागत में लगाए होर्डिंग्स
नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला जेल से आज हो सकते हैं रिहा

पटियाला, जागरण डिजिटल डेस्क। सेंट्रल जेल पटियाला में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को उनके बैरक से बाहर निकाला जा चुका है। इस समय वह जेल सुपरिटेंडेंट के ऑफिस में बाहर निकलने की प्रक्रिया को पूरी कर रहे हैं। इसके अलावा जेल के अंदर कुछ अधिकारियों को उन्होंने धन्यवाद भी किया। पटियाला सेंट्रल जेल के बाहर पूर्व पंजाब कांग्रेस प्रधान शमशेर सिंह दूलो लाल सिंह और मोहिंदर सिंह केपी के साथ-साथ अमृतसर से सांसद गुरजीत औजला, पूर्व विधायक हरदयाल कंबोज ,अश्विनी सेखड़ी भी पहुंचे हैं।

loksabha election banner

नवजोत सिंह सिद्धू के रिहाई की जानकारी सिद्धू के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए शुक्रवार को दी गई थी। इसके साथ ही साथ उनके परिवार वालों ने भी इस बात पर मुहर लगाई थी। बता दें कि, जेल से उनकी निर्धारित रिहाई 16 मई को थी, लेकिन अपने अच्छे आचरण के चलते सिद्धू को शीर्ष अदालत द्वारा दी गई एक साल की सजा में 45 दिन की छूट मिलेगी।

स्वागत में लगी होर्डिंग्स

नवजोत सिंह सिद्धू की आज पटियाला सेंट्रल जेल से रिहाई होगी। इस मौके उनके स्वागत के लिए उनके समर्थकों द्वारा जेल रोड पर होर्डिंग्स लगाए गए हैं।

इस समय नवजोत सिद्धू के समर्थक पटियाला सेंट्रल जेल के सामने जुटने शुरू हो गए हैं। सिद्धू के करीबियों का कहना है कि जब जेल के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थक इकट्ठा हो जाएंगे, तभी वह जेल से बाहर आएंगे

कांग्रेसी करेंगे सिद्धू का स्वागत

नवजोत सिद्धू के इस स्वागत की तैयारियों का जिम्मा पटियाला शहरी कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान नरेंद्र पाल लाली ने संभाला हुआ है। उन्होंने कहा कि सिद्धू के स्वागत में राज्यभर से कांग्रेसी आज यहां जुटेंगे ।

दूसरी ओर सिद्धू के इस स्वागत के लिए कांग्रेस में एकजुटता दिखाई नहीं दे रही । पटियाला शहरी कांग्रेस के मौजूदा प्रधान नरेश दुग्गल ने कहा कि रिहाई के मौके किसी प्रकार का स्वागती प्रोग्राम करने का उन्हें पार्टी से कोई निर्देश नहीं मिला है।

रोड रेज मामले में मिली थी सजा

सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई 2022 को सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई थी। 20 मई को सिद्धू ने पटियाला कोर्ट में सरेंडर किया था। सिद्धू ने एक साल में न कोई पैरोल ली और न ही छुट्टी।

सिद्धू की पत्नी ने की थी रिहाई की अपील

इससे पहले नवजोत कौर सिद्धू ने अपने पति को मुखातिब हो ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर स्टेज-2 है। उन्होंने लिखा था कि हर दिन बाहर रहकर आपकी रिहाई का इंतजार करना कष्टदायक है। हमेशा की तरह आपके दर्द को दूर करने की कोशिश में हूं। बार-बार आपको न्याय से वंचित देखकर आपका इंतजार कर रही हूं।

उन्होंने कहा था कि सच बहुत शक्तिशाली होता है, लेकिन परीक्षा बार-बार होती है। माफ करना, अब आपका इंतजार नहीं कर सकती। इसके लिए किसी को दोष नहीं दिया जा सकता है, क्योंकि यह भगवान की मर्जी है।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर कैंसर से जूझ रही हैं। इसी बीच उन्होंने अपने पति की रिहाई की मांग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.