जासं, पटियाला। रोडरेज मामले में पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू 26 जनवरी को रिहा हो सकते हैं। गणतंत्र दिवस पर अच्छे आचरण वाले कैदियों को रिहा करने के लिए मांगे गए नामों में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम लिस्ट में शामिल है। करीब छह महीने से नवजोत सिंह सिद्धू सेंट्रल जेल पटियाला में बंद हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने करीब 34 किलो वजन घटाने में सफलता प्राप्त की है। 

इसलिए हो सकती है सिद्धू की रिहाई

जेल में किसी भी तरह के जुर्म न शामिल न होने और जेल नियमों का पालन करने वालों को रिहा करने के नामों की लिस्ट मांगी गई थी, जिसके बाद जेल प्रबंधकों ने सिद्धू का नाम भेजा था। इसकी पुष्टि सेंट्रल जेल पटियाला के सुपरिंटेंडेंट मनजीत सिंह टिवाणा ने की है। उन्होंने कहा कि नाम प्रस्तावित किया गया है। अभी इस संबंध में अंतिम निर्देश नहीं मिले हैं।

सिद्धू ने छह महीने में 34 किलो वजन घटाया

सेंट्रल जेल में बंद नवजोत सिंह नान अल्कोहलिक फैटी लिवर (लिवर पर चर्बी) की बीमारी से पीड़ित हैं। उनका ट्रीटमेंट भी चल रहा है। इस बीमारी के चलते उन्हें स्पेशल डाइट लेने की सलाह दी गई थी। यह डाइट चार्ट भी अदालत के जरिए जेल प्रबंधकों के पास भेजा गया था। पिछले दिनों ब्लड प्रेशर में बदलाव के चलते वह बेहोश भी हुए थे। वह जेल के अंदर योग व ध्यान भी करते हैं।

वहीं, डाइट के तौर पर नारियल पानी, कैमोमाइल स्पेशल चाय, रोजमेरी सहित अन्य चीजों का सेवन करते हैं। गेहूं से एलर्जी की वजह से वह रोटी नहीं खाते हैं। ऐसे में स्पेशल डाइट प्लान व योग का पालन करते हुए उन्होंने करीब 34 किलो वजन कम किया है। जेल अधिकारियों ने कहा कि सिद्धू पहले से काफी फिट हो चुके हैं।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट