Move to Jagran APP

नाभा जेल ब्रेक में शामिल गैंगस्टर गुरप्रीत का मुंशी गिरफ्तार

पुलिस ने नाभा जेल को ब्रेक करने के मामले में शामिल गैंगस्टर गुरप्रीत के मुंशी को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2016 12:59 PM (IST)
नाभा जेल ब्रेक में शामिल गैंगस्टर गुरप्रीत का मुंशी गिरफ्तार

जेएनएन, नाभा (पटियाला)। नाभा जेल ब्रेक की साजिश में जेल से फरार गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों का मुंशी विक्कर सिंह भी शामिल था, जिसे पटियाला व फिरोजपुर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में जीरा से गिरफ्तार किया गया है। विक्कर को शनिवार शाम ज्यूडिशियल कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उसे पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया, जिसके बाद सीआइए पटियाला में पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

एसपी (डी) एचएस विर्क ने बताया कि विक्कर सिंह फिरोजपुर के गांव मुदकी का रहने वाला है, जो काफी समय से नाभा जेल से फरार गैंगस्टर गुरप्रीत सेखों के ईंट-भट्ठे पर मुंशी है। विक्कर जेल ब्रेक की साजिश में शामिल था, जिसने गैंगस्टरों की मदद की। शक है कि विक्कर ने हमलावरों को हथियार, फंड व छिपने की जगह मुहैया करवाई है। उससे पूछताछ चल रही है। विक्कर सिंह से मिलने वाले सुराग से जेल ब्रेक के साजिशकर्ता के साथ ही सेखों सहित जेल से फरार चार गैंगस्टरों को पकडऩे में कामयाबी मिल सकती है।

एसपी ने बताया कि विक्कर ङ्क्षसह को शनिवार को फिरोजपुर पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में जीरा स्थित उसकी बहन के घर से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 315 बोर का देशी कट्टा भी मिला। विक्कर पर पहले भी कुछ आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसकी पड़ताल की जा रही है। वह गैंगस्टरों व अपराधियों के लिए ईंट-भट्ठे को छिपने के लिए सुरक्षित जगह के रूप में इस्तेमाल करता रहा है। इसकी जांच की जा रही है कि जेल से फरार होने के बाद गुरप्रीत सेखों सहित अन्य गैंगस्टरों को विक्कर ने ईंट-भट्ठे पर पनाह तो नहीं दी थी।

जेल ब्रेक के साजिशकर्ताओं का कांग्रेस कनेक्शन

जेल ब्रेक की साजिश में संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार विक्कर की पत्नी फिरोजपुर से कांग्रेस की पार्षद है। एसपी विर्क ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन फिलहाल विक्कर के किसी भी पॉलिटिकल शेल्टर से इन्कार किया है। पुलिस जांच कर रही है कि गैंगस्टरों का कांग्रेस कनेक्शन क्या है। साथ ही पुलिस भी इस एंगल पर काम कर रही है कि विक्कर या उसके संपर्क वाले गैंगेस्टर के क्या पॉलिटिकल कनेक्शन थे।

पांचों गैंगस्टर पुलिस की पकड़ से दूर

जेल ब्रेक के सात दिन बाद भी अब तक फरार हुए पांचों गैंगस्टर पटियाला पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस भले ही रोजाना दावे कर रही है कि अब तक दिल्ली, हरियाणा व पंजाब से सात लोगों को गिरफ्तार कर आठ हथियार व चार कारें बरामद की गई हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार आतंकी हरमिंदर मिंटू के अलावा शेष लोग साजिशकर्ता हैं। पुलिस रिमांड में परमिंदर सिंह पैंदा, गुरप्रीत सिंह, जेल के सहायक सुपरिंटेंडेंट भीम सिंह, हेड वार्डर जगमीत सिंह व स्वीट शॉप के मालिक तेजिंदर से पूछताछ के बावजूद जेल से फरार एक भी गैंगस्टर को अब तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

पढ़ें : जेल ब्रेक : परमिंदर से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई ताजुब्ब में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.