जागरण संवाददाता, पटियाला : लोगों को नकली पिस्तौल व तेजधार हथियार से दिखाकर लूटपाट करने वाले एक बॉ¨क्सग खिलाड़ी सहित छह लोगों को चौकी न्यू अफसर कालोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान चीनू, साहिल, सूरज, किरपा राम, कालू निवासी अमर दर्शन कालोनी और सरगना बा¨क्सग खिलाड़ी सेठी के रूप में हुई है। उधर, इन युवकों के पकड़े जाने के बाद उनके परिजनों ने चौकी का घेराव कर पुलिस पर धक्केशाही का आरोप लगाया।

चौकी इंचार्ज करनैल ¨सह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डकाला रोड स्थित शीश महल के छापा मारकर इन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक नकली पिस्तौल, एक किरपान, दो लोहे की रॉड, एक सब्बल और दो चोरी के मोबाइल बरामद हुए हैं। इस गिरोह का सरगना सेठी है, जो बा¨क्सग का खिलाड़ी है। वह बारहवीं तक पढ़ा हुआ है जबकि अन्य लोग कम पढ़े-लिखे हैं। यह लोग रात के समय शहर की सुनसान सड़कों पर अकेले जाने वाले लोगों को घेरकर लूट लेते थे। यही नहीं, मौका मिलने पर यह लोगों के घरों में चोरियां भी करते थे। इन्होंने चोरी की दो वारदातें कबूल भी कीं।

9 सितंबर को जीपी कालोनी में की थी चोरी

आरोपित चीनू, सूरज, किरपा राम ने मिलकर 9 सितंबर की रात को जीपी कालोनी स्थित सुख¨वदर ¨सह निवासी ग्रीन एंकलेव कालोनी के दुकान से तीस जोड़े चांदी की पायल, पांच सोने की अंगूठियां चोरी की थी। यह केस हल कर लिया हैयह मामला पसियाणा थाना में दर्ज हुआ है।

परिजनों ने लगाए यह आरोप

बुधवार सुबह पकड़े गए युवकों को अदालत में पेश करने के बाद दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। इस बाबत पता चलते ही युवकों के परिवार के लोग दोबारा पुलिस चौकी पहुंचे। यहां पुलिस चौकी के सामने सड़क पर लेटकर रोष जताया। रिशी, मदन, भोली, माला ने कहा कि चोरी के आरोप में जिन युवकों को मोहल्ले के लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा था, उन्हें तो पुलिस ने छोड़ दिया। उन्होंने खुद को बचाने के लिए बेकसूर युवकों का नाम लिया, जिन्हें पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने एकपक्षीय कार्रवाई की गई है, जिस वजह से ही लोगों के मन में रोष है। सभी लोगों की मांग है कि केस की निष्पक्ष जांच की जाए।

Posted By: Jagran