Move to Jagran APP

नाकाबंदी पर बाइक सवार को लाहौरी गेट थाना पुलिस ने मारा डंडा, जख्मी

पटियाला थाना लाहौरी गेट पुलिस ने गुरबख्श कॉलोनी की गली नंबर एक के नजदीक की नाकाबंदी के दौरान एक बाइक सवार को पुलिस मुलाजिम ने डंडा मार जख्मी कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:56 PM (IST)
नाकाबंदी पर बाइक सवार को लाहौरी गेट थाना पुलिस ने मारा डंडा, जख्मी
नाकाबंदी पर बाइक सवार को लाहौरी गेट थाना पुलिस ने मारा डंडा, जख्मी

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना लाहौरी गेट पुलिस ने गुरबख्श कॉलोनी की गली नंबर एक के नजदीक की नाकाबंदी के दौरान एक बाइक सवार को पुलिस मुलाजिम ने डंडा मार जख्मी कर दिया। मामला रविवार दोपहर का है, जब गुरु नानक नगर एक नंबर गली का कमलजीत सोहल अपनी मां की दवाई लेने के लिए लॉकडाउन के दौरान घर से निकला था। जख्मी हालत में कमलजीत को राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया, लेकिन दो दिन तक पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। हालांकि थाना लाहौरी गेट पुलिस ने इस संबंध में बयान भी लिए थे। यह आरोप लगाते हुए कमलजीत सोहल के भाई अमरजीत सोहल ने मंगलवार को फेसबुक पर पोस्ट अपलोड की है, जिसमें उसने एसएसपी पटियाला से इंसाफ की मांग की है।

loksabha election banner

वहीं, थाना लाहौरी गेट के इंचार्ज गुरप्रताप सिंह ने कहा कि इस मामले में पीड़ित पक्ष के बयान ले लिए हैं, इसकी पड़ताल के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

ये है मामला : अमरजीत सोहल ने बताया कि उसका भाई कमलजीत सिंह फोकल प्वाइंट में काम करता है। रविवार को लॉकडाउन के दौरान मां की तबीयत खराब होने पर दवा लेने के लिए बाइक पर पड़ोसी के साथ निकल गया था। गुरबख्श कॉलोनी एक नंबर गली के नजदीक पुलिस ने नाका लगा रखा था, पुलिस ने रूकने का इशारा किया तो कमलजीत सोहल घबरा गया। नाके से भागता देख पुलिस ने रोकने के लिए डंडा चला दिया, जो कमलजीत सिंह के आंख के उपरी हिस्से में लग गया। डंडा लगने की वजह से लहूलुहान हुए कमलजीत सिंह ने अपनी फोटो खींचते हुए परिवार को बुलाया, जिन्होंने उसे राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवा दिया। अस्पताल से मिली सूचना के बाद पुलिस ने कमलजीत सिंह के बयान दर्ज कर लिए थे। सिविल लाइन थाना के पूर्व इंचार्ज पर थर्ड डिग्री देने के आरोप

थाना सिविल लाइन इलाके में आते दर्शना कॉलोनी में हुई चोरी के एक मामले में पुलिस ने शक के आधार पर उठाए दो युवकों को थर्ड डिग्री देने के आरोप लगे हैं। यह आरोप थाना सिविल लाइन के पूर्व इंचार्ज राहुल कौशल व अन्य मुलाजिमों पर लगे हैं। चोरी का मामला मई महीने का है, जिसके बाद दर्शना कॉलोनी से सुरेश व सूरज नामक दो 24 वर्षीय युवकों को पुलिस ने पूछताछ के लिए पकड़ा था। इन युवकों ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने सिविल लाइन थाना से सीआइए स्टाफ ले जाने के बाद वहां पर गुप्तांग में करंट लगाया और मारपीट की। पिटाई के दौरान दोनों युवकों की हालत बिगड़ गई और पुलिस को कोई सुराग भी नहीं लगा। जिसके बाद इन दोनों ही युवकों को छोड़ दिया और इनकी मदद के लिए अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा संगठन की जिला प्रधान कांता चौहान आगे आई। कांता चौहान ने बताया कि इन युवकों की तरफ से पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर कर इंसाफ मांगा गया है, जिसकी अगली पेशी बुधवार को है। बुधवार को पटियाला पुलिस के इंस्पेक्टर राहुल कौशल व अन्य मुलाजिमों ने अपना पक्ष रखना है।

इंस्पेक्टर राहुल कौशल ने कहा कि दोनों ही युवक चोरी के मामले में नामजद किए हैं। पुलिस की जांच को प्रभावित करने के लिए इन लोगों ने हाई कोर्ट में झूठी याचिका दायर की है। अदालत में इन दोनों आरोपितों के खिलाफ पूरे सबूत पेश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.