Move to Jagran APP

डिस्क थ्रोअर कमलप्रीत ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया

डीएमडबल्यू की इंप्लाई व डिस्कस थ्रो खिलाड़ी कमलप्रीत कौर ने आज एनआईएस में बेहतर प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है । अगले माह अप्रैल में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में क्वालीफाइ करने के लिए कमलप्रीत कौर के लिए 5

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 09:03 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 09:03 PM (IST)
डिस्क थ्रोअर कमलप्रीत ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया
डिस्क थ्रोअर कमलप्रीत ने एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई किया

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

डीएमडब्ल्यू की कर्मचारी एवं डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर ने शुक्रवार को एनआइएस में बेहतर प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आगामी अप्रैल में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए कमलप्रीत कौर को 58.50 मीटर दूरी पर डिस्कस थ्रो करनी थी, लेकिन उसने दूसरे राउंड में 60.25 मीटर पर डिस्क थ्रो करके अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, पंजाब की ही एथलीट व कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रोंज मेडल विजेता नवजीत कौर ढिल्लों ने 56.36 मीटर दूरी पर डिस्कस थ्रो करके दूसरे स्थान पर और बंगाल की सुरवि बिस्वास ने 47.98 मीटर दूरी पर डिस्कस थ्रो करके तीसरा स्थान हासिल किया।

यहां एनआइएस में शुक्रवार को शुरू हुई चार दिवसीय 23वीं सीनियर एथलेटिक्स फेडरेशन चैंपियनशिप के के पहले दिन पोल वाल्ट इवेंट में राष्ट्रीय रिकार्ड होल्डर एस शिवा ने पिछले साल अपने ही बनाए रिकार्ड में सुधार किया। उन्होंने पिछले साल 5.15 मीटर ऊंचाई के बजाय इस बार 5.16 मीटर ऊंची छलांग लगाकर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 5.31 मीटर ऊंचाई पार करने के लिए तीन बार कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे। उनके साथ ही उत्तर प्रदेश के धीरेंदर कुमार ने 4.70 मीटर ऊंचाई के साथ सिल्वर मेडल व बिनीश जैकब ने भी इसी ऊंचाई की छलांग लगाकर ब्रोंज मेडल जीता। महिला वर्ग के हाई जंप इवेंट में कर्नाटक की बीएस सुप्रिया व हरियाणा की रूबीना ने 1.78 मीटर हाई जंप के साथ पहला व दूसरा स्थान हासिल किया। बीएस सुप्रिया ने गोल्ड व रूबीना ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया। कर्नाटक की अभिनय शैट्टी ने 1.75 मीटर जंप करके ब्रोंज मेडल हासिल किया। महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की पारुल चौधरी ने 5 हजार मीटर रेस में गोल्ड मेडल व तमिलनाडू की लोगानाथन सूर्या ने सिल्वर मेडल हासिल किया। महिलाओं के ही हैमर थ्रो वर्ग में दिल्ली की अनीता ने 59.43 मीटर दूरी पर हैमर थ्रो करके गोल्ड, हरियाणा की ज्योति जाखड़ राणा ने 58.94 मीटर हैमर थ्रो करके सिल्वर व हरियाणा की पूनम देवी ने 55 मीटर दूर हैमन थ्रो के जरिए ब्रोंज मेडल हासिल किया ।

-----------------

61 मीटर तक फेंकनी थी डिस्कस : कमलप्रीत

कमलप्रीत ने कहा कि वो 61 मीटर दूरी पर डिस्कस थ्रो फेंकने का टारगेट लेकर आई थीं, लेकिन कमर के नीचे आई इंजरी के कारण वो यहां पर अपना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकीं। फाइनल मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतने के बाद उसके साथ मौजूद रही उसकी कोच राखी त्यागी ने बताया कि पिछले एक महीने से कमलप्रीत इंजरी के कारण कैंप में भी कम ट्रेनिग पर रही है। ऐसे में उसका प्रदर्शन इस बार कुछ फीका रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.