Move to Jagran APP

20.98 लाख से बनेंगी इंटरलॉकिंग सड़कें

पटियाला नगर निगम ने मंगलवार को कई इलाकों में 20.98 लाख से तैयार होने वाली इंटरलॉकिग सड़कों का काम शुरू किया गया। वार्ड सात की प्रमुख सड़क के साथ-साथ कई गलियों की हालत बीते दस सालों से दयनीय बनी हुई थी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 12:21 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 12:21 AM (IST)
20.98 लाख से बनेंगी इंटरलॉकिंग सड़कें
20.98 लाख से बनेंगी इंटरलॉकिंग सड़कें

जागरण संवाददाता, पटियाला : नगर निगम ने मंगलवार को कई इलाकों में 20.98 लाख से तैयार होने वाली इंटरलॉकिग सड़कों का काम शुरू किया गया। वार्ड सात की प्रमुख सड़क के साथ-साथ कई गलियों की हालत बीते दस सालों से दयनीय बनी हुई थी। मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने सड़कों का काम शुरू करते हुए कहा कि सरकार से फंड लाकर शहर के विकास कार्यों को पूरा करवा सकते हैं, लेकिन विकसित इलाके की संभाल का जिम्मा इलाके के लोगों का है। शहर को वन टाइम प्लास्टिक मुक्त करने के साथ गीले और सूखे कचरे को अलग कर सफाई व्यवस्था में सहयोग देने की जरूरत है। शहर के जिस इलाके में बारिश के दौरान जल भराव होता है उसके लिए किसी न किसी हद तक इलाकावासी जिम्मेदार हैं। हरेक व्यक्ति अपने घर को सड़क या गली के लेवल से ऊंचा उठा लेता है। घर के बाहर बड़े रैंप बनाकर गलियों और शहर की शेड्यूल रोड को छोटे नालों में तब्दील कर दिया है। यदि पास किए गए नक्शे अनुसार इमारतों का निर्माण होना शुरू हो जाए, तो सड़कों का लेवल पानी की निकासी के अनुकूल बनाया जा सकता है। इस समय अधिकतर घरों का पानी शहर की सड़कों पर आ रहा है, जिससे तारकोल से बनी सड़कें तय समय से पहले ही टूट रही हैं।

loksabha election banner

पार्षद ऊषा तिवाड़ी और अरुण तिवाड़ी ने बताया कि लोग दस सालों से टूटी सड़कों व गलियों के कारण परेशानी से जूझ रहे थे। इलाका वासियों की मांग को जब मेयर संजीव शर्मा बिट्टू तक पहुंचाया गया, तो उन्होंने बीते दिनों एफएंडसीसी में इस इलाके की सड़कों के लिए लाखों का बजट जारी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.