Move to Jagran APP

केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह पहुंचे पटियाला, कहा-पंजाब के उद्योगपतियों की मांगाें काे पहल के आधार पर किया जाएगा हल

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने उद्याेगपतियाें काे आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पहल के आधार पर हल करेंगे। इसके अलावा उद्योगपतियों ने जिला व राज्य स्तर पर आ रही परेशानियों को लेकर भी मंत्री से बात की।

By Edited By: Published: Mon, 19 Sep 2022 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 19 Sep 2022 08:08 PM (IST)
केंद्रीय उर्जा मंत्री आरके सिंह पहुंचे पटियाला, कहा-पंजाब के उद्योगपतियों की मांगाें काे पहल के आधार पर किया जाएगा हल
केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने रविवार को उद्याेगपतियाें से की बैठक। (जागरण)

जागरण संवाददाता, पटियाला। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने रविवार को शहर के उद्योगपतियों के बैठक कर उनकी मांगों पर चर्चा की। अलग-अलग इंडस्ट्री एसोसिएशन के नुमाइंदों ने अपनी बात रखी, जिसे सुनने के बाद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पहल के आधार पर हल करेंगे। इसके अलावा उद्योगपतियों ने जिला व राज्य स्तर पर आ रही परेशानियों को लेकर भी मंत्री से बात की। उक्त आयोजन पटियाला इंडस्ट्री एसोसिएशन के सहयोग से किया गया था, जहां पर सभी एसोसिएशन मौजूद रही।

loksabha election banner

पटियाला इंडस्ट्री एसोसिएशन की तरफ से प्रधान परवेश राय मंगला, उपप्रधान एचपीएस लांबा सहित अन्य सभी मेंबर मौजूद रहे। पीआइए के सलाहकार अश्वनी गर्ग ने बताया कि पूर्व प्रधान नरेश गुप्ता व अन्य मेंबरों के सहयोग से चालीस साल में पहली बार केंद्रीय उर्जा मंत्री पटियाला में पहुंचे हैं। बैठक में एमएसएमई सेक्टर जीएसटी को लेकर आ रही दिक्कतों, इंकम टैक्स, कंपनी ला, पीएसपीसीएल, ईएसआई, ईपीएफ संबंधी मुश्किलों को सरल बनाने की मांग की गई। उद्याेगपतियाें का कहना है कि उनकी मांगाें काे पूरा किया जाए।

पीसीआइ ने भी सौंपा मांगपत्र

पटियाला चैंबर आफ इंडस्ट्रीज (पीसीआइ) के प्रधान ज¨तदर संधू, सेक्रेटरी हर¨मदर ¨सह खुराना, ज्वाइंट सेक्रेटरी भानु प्रताप ¨सगला की टीम ने उक्त कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री को मांगपत्र सौंपा था। पीसीआइ के सेक्रेटरी हर¨मदर खुराना ने बताया कि मांगपत्र में ईएसआइ के अस्पतालों की संख्या कम होने की समस्या बताई गई। पीएफ संबंधी कामों के लिए पीएफ आफिस की वर्किंग सरल करने व पीएफ को लेकर बेहतर योजना लागू करने की मांग की है। एमएसएमई के कर्मचारियों के लिए मेडिकल सुविधा व अन्य मुद्दों को लेकर मांगपत्र में जिक्र किया है, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने हर मांग को पूरा करने का भरोसा दिया है।

यह भी पढ़ें-Weather Update Today: फिर बदला मौसम का मिजाज, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट; पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.