Move to Jagran APP

सरकार के निर्देश नजरअंदाज कर पीयू में ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले आज से

पटियाला कोरोना वायरस के चलते जहां राज्य सरकार ने विभिन्न प्रोग्राम रद कर दिए हैं तो वहीं दूसरी ओर पंजाबी यूनिवर्सिटी में 14 मार्च से ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 12:17 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 12:17 AM (IST)
सरकार के निर्देश नजरअंदाज कर पीयू में ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले आज से
सरकार के निर्देश नजरअंदाज कर पीयू में ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले आज से

बलविदरपाल सिंह, पटियाला

loksabha election banner

कोरोना वायरस के चलते जहां राज्य सरकार ने विभिन्न प्रोग्राम रद कर दिए हैं, तो वहीं दूसरी ओर पंजाबी यूनिवर्सिटी में 14 मार्च से ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस मुकाबले में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को इंजीनियरिग डिपार्टमेंट में ठहरने का इंतजाम किया है। जहां यह खिलाड़ी नीचे फर्श पर लेटे दिखाई दिए। हालांकि खिलाड़ियों की फर्श पर सोने की फोटोज सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है। बावजूद इसके भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कुंभकरनी नींद से नहीं जागा। वहीं दूसरी ओर सेहत विभाग अब इस मामले पर यूनिवर्सिटी को नोटिस करने की तैयारी में है। सरकार, यूजीसी व एजूकेशन महकमा जारी कर चुका है निर्देश

कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार, यूजीसी व एजुकेशन महकमा निर्देश जारी कर चुका है कि जिस प्रोग्राम में काफी संख्या में लोग एकत्रित हों, नहीं होना चाहिए। इन निर्देशों पर ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने अपनी कन्वोकेशन को फिलहाल रद कर दिया है। हालांकि कन्वोकेशन को लेकर कोई नई तारीख नहीं रखी। वहीं दूसरी ओर इसी डर से जिला प्रशासन ने भी क्राफ्ट मेले की तारीख में बढ़ावा नहीं किया। पर यहां यूनिवर्सिटी के स्पो‌र्ट्स विभाग की ओर से खेल मुकाबले करवाए जा रहे हैं। जबकि रजिस्ट्रार दफ्तर में निर्देशों की कापी स्पोर्टस विभाग को भेज जा चुकी थी।

कोट्स

यूजीसी के नियमों के अनुसार 31 मार्च से पहले-पहले यह मुकाबले करवाने जरूरी हैं। इसके बाद यह मुकाबले नहीं होगें। रजिस्ट्रार दफ्तर से सरकार का पत्र जरूर आया था। पर यूजीसी के नियम के तहत यह मुकाबले करवाने जरूरी हैं। दूसरी बात यहां पंजाब में कोरोना का कोई केस नहीं आया। जिससे यह मुकाबले रद करने का फैसला किया जाए। इस खेल मुकाबले में 900 खिलाड़ी भाग लेने के लिए यूनिवर्सिटी में पहुंच चुके है, उन्हें कैसे वापिस लौटा दें।

..गुरदीप कौर रंधावा, डायरेक्टर स्पोर्टस विभाग। 00 यूनिवर्विटी अथॉरिटी बहुत बड़ी गलती कर रही है। जबकि अथॉरिटी को चाहिए कि वह सभी को छुट्टी दे। सरकार ने भी निर्देश जारी किए जा चुके हैं। बावजूद इसके इस तरह का प्रोग्राम करना ठीक नहीं।

..डॉ. पंकज महिदरू, ह्यूमन राइटस सेल कांग्रेस मामले पर पीयू अधिकारियों से बात करूंगा : डीसी

यूनिवर्सिटी में होने वाले ताइक्वांडो अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबले करवाने के मामले में डीसी कुमार अमित ने कहा कि वह यूनिवर्सिटी अधिकारियों से बात करके इस मामले संबंधी पूरी जानकारी लेंगे।

मामले का लिया जाएगा नोटिस : डॉ. मल्होत्रा

सिविल सर्जन हरीश मल्होत्रा ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने खुद अपनी कन्वोकेशन रद कर दी है। फिर यह मुकाबले करवाना कहां ठीक है। मुझे दैनिक जागरण से इस संबंधी जानकारी मिली है। मामले पर नोटिस लूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.