जेएनएन, पटियाला। अनाज मंडी थाने के तहत आने वाले सरहिंद रोड स्थित फग्गणमाजरा गांव में पंच का चुनाव लड़ रही महिला राजिंदर कौर का पति मलकीत सिंह वोट के लिए मिठाई के डिब्बों में नोट बांटते पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपित मलकीत सिंह को मिठाई के नौ डिब्बों और छह हजार रुपये के साथ काबू किया है। वह डिब्बों में मिठाई के ऊपर 500 से 1000 रुपये रखकर बांट रहा था। गिरफ्तारी के बाद उसे जमानत पर रिहा भी कर दिया गया।

चौकी फग्गणमाजरा के इंचार्ज एसआइ गुरनेक सिंह ने बताया कि मलकीत ङ्क्षसह की पत्नी राजिंदर कौर आजाद प्रत्याशी के रूप में पंच का चुनाव लड़ रही है। मलकीत सिंह का पशुपालन का काम है, जबकि पत्नी गृहिणी है। गांव के ही एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि आरोपित वोट के लिए नोट बांट रहा है। पुलिस ने जब मौके पर जाकर मिठाई के डिब्बों की जांच की तो किसी में 500 रुपये थे और किसी में 1000 रुपये। जिन लोगों को पैसे मिले थे पुलिस ने उन्हें गवाह बनाया है। चुनाव खत्म होने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व सरपंच ने लगाए धक्केशाही के आरोप

गांव के पूर्व सरपंच गुरमीत सिंह ने आरोप लगाए कि पुलिस चुनाव में धक्केशाही कर रही है। 15 दिन पहले भी पुलिस ने मलकीत ङ्क्षसह को खेतों से उठा लिया था। उस पर पत्नी को नामांकन भरने से रोकने का दवाब बनाया गया था। नामांकन भर दिया तो पुलिस ने शुक्रवार को मलकीत को फिर से हिरासत में ले लिया। पुलिस ने उसे दिन में हिरासत में लिया, जबकि उस पर पिछली रात को ही केस दर्ज कर दिया था। गुरमीत ने कहा कि उनका नामांकन पत्र भी रद कर दिया था। चुनाव अधिकारी से शिकायत के बाद भी उनके नामांकन की दोबारा जांच नहीं की गई। सत्ताधारी पार्टी से संबंधित लोग किसी को आजाद चुनाव नहीं लडऩे देना चाहते।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!