जागरण संवाददाता, पटियाला : भाजपा ने सरकार से मांग की कि क‌र्फ्यू के बाद घरेलू बिजली के साथ-साथ सीवरेज व पानी के बिल माफ किए जाएं। जिला शहरी प्रधान हरिदर कोहली ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि क‌र्फ्यू जारी रहने तक बिजली बिल न भरने की मोहलत देना जनता से बेमानी है, क्योंकि इससे जनता पर दोहरा बोझ पड़ेगा। इस मोहलत का मतलब यह है कि क‌र्फ्यू खुलने के बाद पब्लिक को डबल बिजली बिल भरना पड़ेगा, जबकि इस महामारी के चलते घरों में बैठे लोगों को बिजली सीवरेज और पानी के बिल पूरी तरह माफ होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर मई में क‌र्फ्यू खुलता है तो लोगों को अप्रैल और मई के बिजली बिल इकट्ठे भरने पड़ेंगे। जिससे उन पर वित्तीय बोझ बढ़ेगा। इसलिए जनता को राहत देने के लिए पंजाब सरकार बिजली बिल पूरी तरह माफ करे।

जिला प्रशासन सिर्फ कांग्रेस के पार्षदों को ही राशन बांटने के लिए मुहैया करवा रहा है जो गलत है। उन्होंने आपत्ति जताते हुए कहा कि राशन आम लोगों तक नहीं पहुंच रहा है। शहर में कई धार्मिक और सामाजिक संगठन प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं, इसलिए प्रशासन को सिर्फ कांग्रेस के पार्षदों की बजाय इन संगठनों को भी राशन देना चाहिए। सिर्फ कांग्रेस पार्षद राशन पर भी राजनीति कर रहे हैं। एक दूसरे के वार्डों में राशन और खाना देने के खिलाफ वे खुलकर बयानबाजी कर रहे हैं, जिससे यह साबित होता है कि कांग्रेस की नीयत खराब है।

जल्द फॉगिंग करवाए निगम

कोहली ने नगर निगम की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा है कि निगम ने अप्रैल का आधा माह निकलने के बाद भी शहर में फॉगिग शुरू नहीं की है। इससे मलेरिया फैलने का खतरा पैदा हो गया है। उन्होंने निगम कमिश्नर से तुरंत फॉगिग शुरू करवाने की अपील की है ताकि कोरोना से जूझ रहे लोग निगम की लापरवाही से मलेरिया और डेंगू से परेशान ना हो जाएं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!