Move to Jagran APP

सरकारी कालेज बचाओ मंच आज मांगों को पहुंचाएगा विधानसभा

सरकारी कालेज बचाओ मंच के सदस्यों ने अपनी मांगें पूरी करवाने को लेकर एक आनलाइन मीटिग की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 06:46 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 06:46 PM (IST)
सरकारी कालेज बचाओ मंच आज 
मांगों को पहुंचाएगा विधानसभा
सरकारी कालेज बचाओ मंच आज मांगों को पहुंचाएगा विधानसभा

जागरण संवाददाता, पटियाला : सरकारी कालेज बचाओ मंच के सदस्यों ने अपनी मांगें पूरी करवाने को लेकर एक आनलाइन मीटिग की। इसमें फैसला किया गया कि तीन सितंबर को हो रहे विशेष विधानसभा सत्र के दौरान अपनी मांगों को लेकर विधानसभा पहुंचने का फैसला किया गया है। मीटिग के दौरान मंच सदस्यों मनप्रीत जस्स और बलविदर चाहल ने कहा कि पंजाब सरकार हायर एजुकेशन को नजरअंदाज कर चुकी है। 25 साल बाद भी सरकारी कालेजों में नई रेगुलर भर्ती नहीं की गई। सभी कालेजों को गेस्ट फैकल्टी व एडहाक पर सहायक प्रोफेसरों की भर्ती करके व कम वेतन देकर ही काम चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि साल 2017 में घर-घर रोजगार का वादा लेकर सत्ता में आई कैप्टन सरकार ने अब तक इस मामले पर कोई ध्यान नहीं दिया और सरकारी कालेजों की हालत दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। सरकारी कालेजों में एक भी रेगुलर अध्यापक नहीं है।

loksabha election banner

मनप्रीत जस्स ने बताया कि राज्य के सरकारी कालेजों में 1609 पद भरने की जरूरत है, पर सरकार विज्ञापन ही जारी नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि अध्यापक पिछले लंबे समय से अपनी मांगो को लेकर संघर्ष करते आ रहे हैं। बावजूद इसके सरकार उनकी मांगे पूरी नहीं कर रही। जिसके चलते अध्यापकों में सरकार के प्रति रोष बढ़ता ही जा रहा है। आनलाइन मीटिग में रविदत्त कंग, प्रितपाल सिंह, हरप्रीत सिंह, जगजीत सिंह, गुरसेवक सिंह, संदीप सिंह व कर्मजीत सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.