पटियाला, जेएनएन। यहां प्‍लस टू की एक छात्रा मेडिकल विषय की पढ़ाई से परेशान थी। उसने दबाव में यह विषय पढ़ाई में चुन लिया था, लेकिन अब यह विषय उसकी समझ में नहीं आ रही थी। इससे बचने के लिए उसने अजीबोगरीब रास्‍ता अपनाया और अपनी खुदकुशी का ड्रामा रच दिया। वह सिद्धूवाल नहर के पास स्‍कूटी से पहुंची और वहां स्‍कूटी के साथ एक सुसाइड नोट रख कर कहीं चली गई। इससे परिजनों के होश उड़ गए। लड़की बाद में हरियाणा के फतेहाबाद से मिली।

भाखड़ा नहर के पास स्कूटी छोड़कर जमा दो की छात्रा ने लिखा था सुसाइड नोट

जानकारी के अनुसार, पटियाला की यह छात्रा 28 अक्‍टूबर को घर से गई थी। कक्षा जमा दो की इस छात्रा ने परिजनों के दबाव में 10वीं पास करने के बाद पढ़ाई में मेडिकल विषय रख लिया। इस विषय में ज्‍यादा रुचि नहीें होने के कारण वह परेशान हो गई और उसे इस विषय में कुछ समझ में नहीं आ रहा था।

आखिरकार इससे छुटकारा पाने के लिए उसने अजीब ड्रामा रचा और घर से अपनी स्‍कूटी पर सिद्धूवाल नहर के पास पहुंची। यहां उसने स्कूटी में सुसाइड नोट लिखकर रख दिया और वहां से भाग गई। छात्रा के घर नहीं लौटने पर परिजनों के होश उड़ गए।

परिवार के सदस्‍यों ने छात्रा को रिश्तेदारों और संभावित जगहों पर तलाशा, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया। इसके बाद छात्रा के पिता गुरमीत सिंह ने थाना बख्शीवाला पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई कि उन्हें शक है कि उनकी बेटी को किसी ने बंधक बना रखा है।

शिकायत में उन्‍होंने कहा कि उनकी 16 साल की बेटी 28 अक्टूबर को स्कूटी लेकर घर से निकली थी। परिवार को सिद्धूवाल नहर के पास उसकी स्कूटी मिली और उसमें सुसाइड नोट पड़ा था। इसमें उसने लिखा कि मेडिकल की पढ़ाई न होने पर परेशान है। इस कारण वह खुदकुशी कर रही है। परिवार ने आसपास पूछताछ की तो किसी ने भी लड़की को नहर में छलांग लगाते नहीं देखा था। उन्होंने आशंका जताई कि शायद किसी ने उनकी बेटी को बंधक बना रखा है। शिकायत के अगले ही दिन रविवार को हरियाणा के फतेहाबाद में छात्रा मिल गई।

छात्रा से पूछताछ में सामने आएगी सच्चाई  : एसएचओ

थाना बख्शीवाला के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर प्रदीप सिंह बाजवा का कहना है कि पुलिस टीम छात्रा को लाने के लिए गई है। रेलवे पुलिस ने उन्हें सूचित किया है। छात्रा के मिलने के बाद ही पता चलेगा कि वह क्यों भागी और फतेहाबाद में कहां व किसके पास थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!