Move to Jagran APP

दीवाली से पहले पाक ने रची पंजाब को दहलाने की साजिश, लोगों को सतर्क रहने की सलाह

थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि रेफरेंडम 2020 के तहत पंजाब में आंतरिक स्थिति खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 02:49 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 11:12 AM (IST)
दीवाली से पहले पाक ने रची पंजाब को दहलाने की साजिश, लोगों को सतर्क रहने की सलाह
दीवाली से पहले पाक ने रची पंजाब को दहलाने की साजिश, लोगों को सतर्क रहने की सलाह

जेएननए, नाभा (पटियाला)/चंडीगढ़। दीवाली से पहले पाकिस्तान ने पंजाब को दहलाने की साजिश रची है। इसे लेकर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पंजाब पुलिस को आगाह किया है। वहीं, खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद सभी जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट जारी किया गया है कि आतंकी दीवाली से पहले बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने इसकी पुष्टि की है। इस इनपुट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अद्र्धसैनिक बल के अतिरिक्त जवान तैनात कर दिए गए हैं।

loksabha election banner

वहीं, पटियाला के नाभा पहुंचे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने फिर दोहराया कि पंजाब में आतंकवाद की आग लगाने की कोशिशें हो रही हैं। पड़ोसी मुल्क रेफरेंडम-2020 से पंजाब का माहौल खराब करने की ताक में है। केंद्र, सेना और पंजाब की खुफिया एजेंसियां लगातार संपर्क में हैं। लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है। जनरल रावत नाभा स्थित पंजाब पब्लिक स्कूल के 58वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे।

जनरल रावत ने कहा पंजाब में कुछ दिन पहले आतंकी घटनाओं की साजिश रचने के मामले सामने आए हैं। पंजाब के लोगों ने पहले भी पंजाब आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब दिया है। इसी कारण पंजाब आतंकवाद की आग से बाहर आ सका। 

नॉर्थ ईस्ट में भी अशांति फैलाने की कोशिश

कुछ विदेशी ताकतें नॉर्थ ईस्ट में भी अशांति फैलाने की कोशिश कर रही हैं। हमें और सावधानी बरतने की जरूरत है। सेना देश के भीतर और बाहर की हर चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम है। त्योहार के इस सीजन में आतंकी घटनाओं से लोगों को भी सतर्क रहने की जरूरत है। देश के लोग विदेशी ताकतों के इन मंसूबों को कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.