Move to Jagran APP

रेल कारखानों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ निकाली गेट रैली

पटियाला में सहायक मंडल इंजीनियर उत्तर रेलवे पटियाला के कार्यालय के गेट पर एनआरएमयू पटियाला के ब्रांच सचिव अजीत सिंह की अगुआई में एआईआरएफ और एनआरएमयू के रेलवे में निजीकरण के विरोध में अखिल भारतीय काला दिवस मनाने के आह्वान पर गेटी रैली का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 11:51 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 06:26 AM (IST)
रेल कारखानों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ निकाली गेट रैली
रेल कारखानों के प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ निकाली गेट रैली

जेएनएन, पटियाला

loksabha election banner

पटियाला में सहायक मंडल इंजीनियर उत्तर रेलवे पटियाला के कार्यालय के गेट पर एनआरएमयू पटियाला के ब्रांच सचिव अजीत सिंह की अगुआई में एआईआरएफ और एनआरएमयू के रेलवे में निजीकरण के विरोध में अखिल भारतीय काला दिवस मनाने के आह्वान पर गेटी रैली का आयोजन किया गया। गेट रैली के दौरान अजीत सिंह ने बताया कि एआईआरएफ व एनआरएमयू ने कहा कि सरकार की जो 100 दिन में रेलवे 7 कारखानों जो कार्पोरेटाइजेशन निगमीकरण व प्राइवेटाइजेशन करने के लिए जो खाका तैयार किया गया, वह किसी भी रेल कर्मचारी को मंजूर नही और न ही ऐसा करने से रेलवे और देश का कोई हित होगा। इस रोकने के लिए एआईाआरएफ एवं रेलवे एक एक कर्मचारी आक्रोश में है और आने वाले समय हर भी तरह के प्रदर्शन, आंदोलन एवं रेल का चक्का जाम करने के लिए हर समय तैयार रहने के लिए कहा। सभी कर्मचारियों ने आश्वास दिया और भारत सरकार की रेलवे में निजीकरण के विरोध में जोरदार नारेबाजी की और साथ साथ कहा कि उनकी मांग भी जल्द पूरी की जाए। मांग में लाइसेंस स्कीम बहाल किए जाने, न्यूनतम फिटमेंट फार्मूला ्फनाए जाने, नई राष्ट्रीय पेंशन योजना रद्द कर पुरानी पेंशन योजना तत्काल बहाल किए जाने, देश में सरकार की एंटी लेबर वर्कर पॉलिसी को तत्काल बंद किए जाने, रेलवे में मनमाने ढंग से रिक्त पदों को सरंडर करने पर तत्काल रोक लगाए जाने, वरिष्ठ टेक्निकल सुपरवाईजरों को ग्रेड पे 4609 की जगह पर 4800 रूपए दिया जाना शामिल किया गया। इस मौके पर चरणप्रीत सिंह, डीके शर्मा, किशन चंद, अमनदीप, राजिदर कुमार, गुरतेज सिंह, राज कुमार, विनोद कुमार, रमेश लाल, प्रेम सिंह, गब्बर सिंह, यादविदर सिंह, राम गिरि, किशन सिंह एंव अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.