पटियाला, जागरण संवादाता। पटियाला में गैंबलिंग आम बात है। आपको बनूड़ कैसीनो कांड तो याद ही होगा, अब इस कांड के करीब दो साल बाद के करीब दो साल बाद पटियाला रेंज के पूर्व आईजी की कोठी के नजदीक एक होटल में गैंबलिंग का अड्डा चल रहा था। थाना सिविल लाइन के अंतगर्त आते इलाके में पटियाला रेंज के पूर्व आईजी की कोठी के नजदीक एक होटल में चल रहे गैंबलिंग का अड्डा पकड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: Kapurthala में मिनी ट्रक ने यातायात पुलिस अधिकारी को मारी टक्कर, कुछ दूर तक घसीटा, मौत

जीएस सिकंद की टीम ने की छापेमारी

इस होटल को गैंबलिंग का अड्डा बना दिया गया था। खबर मिलते ही इस अड्डे पर पटियाला पुलिस की स्पेशल सेल के इंचार्ज जीएस सिकंद की टीम ने 24 जनवरी को छापेमारी की। छापेमारी में मौके पर गैंबलिंग करते हुए दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। मौके से पुलिस ने एक लाख 2 हजार रुपए कैश भी बरामद किया है, यह आरोपित गोटियां से जुआ खेल रहे थे।

गैंबलिंग का यह अड्डा मॉडल टाउन लाइट वाले चौक पर पूर्व आईजी की कोठी के बगल में बने टीएनजी होटल में चल रहा था। उधर होटल संचालको ने इस अड्डे को लेकर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए खुद को बचाने के लिए पुलिस पर दबाव बना लिया है। हैरानी की बात तो यह है कि होटल के एक ही कमरे में दस लोगों की भीड़ व इनके खाने-पीने के आर्डर पहुंचाने के बाद भी होटल संचालक व स्टाफ इस गतिविधि से कैसे अनजान रहा।

10 लोग गिरफ्तार

फिलहाल पुलिस ने मौके से गिरफ्तार इन दस आरोपितों के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट के अलावा आईपीसी की धारा 420, 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार आरोपितों को अदालत में पेश करने के बाद पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और होटल के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी कब्जे में ली है। फिलहाल इस कार्यवाही में अभी होटल मालिक को दबाव के चलते नामजद नहीं किया गया है लेकिन पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि जल्द ही उसकी भूमिका भी क्लियर कर ली जाएगी।

यह भी पढ़ें: Gurdaspur News: हाई अलर्ट के बीच बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पकड़े दो संदिग्ध, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार

ये हैं 10 आरोपी

थाना सिविल लाइन के एएसआई बलराज सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों की पहचान दिनेश कुमार निवासी गांधी नगर, विपन मदान निवासी गोल गप्पा चौक त्रिपड़ी, रविंदर सिंह निवासी एसएसटी नगर, रिश्व मल्होत्रा निवासी न्यू महिंदरा कालोनी, रवि निवासी सनसिटी कालोनी राजपुरा, रमनदीप सिंह निवासी हरमन कालोनी, सरहिंद रोड, चंदर बत्रा निवासी गांव चौरा, करिशन कुमारनिवासी इंदरा कालोनी मनी माजरा चंडीगढ़, करनैल सिंह निवासी शहीद ऊधम सिंह कालोनी धमौली राजपुरा और नितिन कुमार निवासी सफाबादी गेट पटियालाके रूप में हुई है।

बताया जा रहा है कि इस गैंबलिंग के अड्डे को मैनेज करने व जुआ खिलाने वाला मास्टरमाइंड नितिन कुमार था। नितिन कुमार किस गिरोह से संबंध रखता है, इस बारे में पुलिस अभी छानबीन कर रही है। स्पेशल सेल ने इस अड्डे का पर्दाफाश करने के बाद मामला थाना सिविल लाइन पुलिस को सौंप दिया है।

Edited By: Swati Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट