जागरण संवाददाता, पटियाला : जिला में कोरोना का चक्र थम नहीं रहा। शुक्रवार को जहां जिला में कोरोना पॉजिटिव के आठ नए केस सामने आए, वहीं साठ वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि उक्त व्यक्ति थायरॉयड और शुगर पीड़ित था, लेकिन यहां राजिदरा अस्पताल में कोरोना टेस्टिग के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। कोरोना पीड़ित की पटियाला जिला में यह अब तक चौथी मौत है।

सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि यादविदरा कॉलोनी में रहने वाला 60 साला बुजुर्ग जो कि थायरॉयड और शुगर का मरीज था, ज्यादा बीमार होने के कारण एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल हुआ था। हालत गंभीर होने पर पारिवारिक सदस्यों ने उसे कल राजिदरा अस्पताल में दाखिल करवाया था, जहां उसका कोरोना जांच संबंधित लिया सैंपल पॉंजिटिव आया है। वीरवार दोपहर को राजिदरा अस्पताल में उसकी मौत हो गई। कोविड गाइडलाइंस अनुसार उसका संस्कार करवा दिया गया है। पॉजिटिव व्यक्ति किसी बाहरी राज्य से आने या फ्लू लक्षण से पीड़ित नहीं था।

सिविल सर्जन ने बताया से कि गत दिनों कोविड जांच के लिए पेडिग 1565 सैंपल में से 958 सैंपलों की प्राप्त हुई। रिपोर्टों में 950 नेगेटिव और आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें से पांच पटियाला शहर, एक पातड़ां, एक नाभा और एक राजपुरा के रहने वाले हैं। बाकी सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। पॉंजिटिव मामलों के बारे उन्होंने बताया कि पटियाला की सिद्धू कॉलोनी में रहने वाले पॉंजिटिव आयी स्टाफ नर्स के तीन पारिवारिक मेंबर 83 साल की महिला, 53 साल का व्यक्ति और 17 साल का लड़का संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। इसी तरह नाभा के डॉक्टर के संपर्क में आई 30 वर्षीय पत्नी भी संक्रमित निकली। पातड़ां का रहने वाला 39 साल का व्यक्ति, पटियाला की प्रताप कॉलोनी के आठ साल का लड़का और राजपुरा के डालिमा विहार में रहने वाला 35 साल युवक, जो कि बाहर से आने के कारण कोरोना जांच संबंधित लिए सैंपल पॉजिटिव आए हैं। इन पॉजिटिव मामलों को नई पॉलिसी अनुसार आइसोलेशन फेसिलिटी वार्ड में शिफ्ट करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन पॉजिटिव मामलों की कांटेक्ट ट्रेसिग करके नजदीक के संपर्क में आने वालों के जांच संबंधित सैंपल लेने की प्रक्रिया जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि पटियाला की अशोका लैब जहां कि कोविड पॉजिटिव महिला के ब्लड सैंपल लिए गए थे और जांच दौरान देखने में आया था कि इस लैब के स्टाफ की तरफ से ब्लड सैंपल लेने समय गाइडलाइंस को अपनाया नहीं जा रहा। इस तरह कोविड 19 के नियम का उल्लंघन करने और इस लैब को कुछ समय के लिए बंद करवा दिया गया है।

बिशन नगर में कोविड केयर सेंटर में भर्ती दो और कालोमाजरा के एक व्यक्ति को भी छुट्टी दे कर घर भेज दिया गया है। डॉ. मल्होत्रा ने कहा कि अब तक जिला में कोविड जांच संबंधित 15753 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमे से जिला पटियाला 208 कोविड पॉजिटिव, 14283 नेगेटिव और 1242 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

Edited By: Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!