Move to Jagran APP

क्रांतिकारी किसान यूनियन ने सहकारी खेती करने के इच्छुकों के लिए मांगे ट्यूबवेल कनेक्शन

क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल डॉ. दर्शनपाल पटियाला के नेतृत्व में पावरकॉम मैनेजमेंट से मिला। 21 मांगों का मांग पत्र सौंपने के बाद लगभग डेढ़ घंटा विचार विमर्श किया गया। राज्य नेता अवतार महिमा ने बताया कि जिन मांगों को लेकर जत्थेबंदी का प्रतिनिधिमंडल मिला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 11:58 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2019 11:58 PM (IST)
क्रांतिकारी किसान यूनियन ने सहकारी खेती करने के इच्छुकों के लिए मांगे ट्यूबवेल कनेक्शन
क्रांतिकारी किसान यूनियन ने सहकारी खेती करने के इच्छुकों के लिए मांगे ट्यूबवेल कनेक्शन

जागरण संवाददाता, पटियाला : क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल डॉ. दर्शनपाल पटियाला के नेतृत्व में पावरकॉम मैनेजमेंट से मिला। 21 मांगों का मांगपत्र सौंपा। लगभग डेढ घंटा विचार विमर्श किया गया। राज्य नेता अवतार महिमा ने बताया कि जिन मांगों को लेकर जत्थेबंदी का प्रतिनिधिमंडल मिला। इन मुख्य मांगों में बिजली के बढ़ रहे रेटों को कम करना, पावरकॉम में बड़े स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार को खत्म करना, आत्महत्या कर चुके किसानों के परिवार को पहल के आधार पर मोटर कनेक्शन देना, सहकारी खेती करने के इच्छुक किसानों को पहल के आधार पर कनेक्शन देना, एनआरआइ और चेयरमैन कोटा खत्म करना, छोटे किसानों को कनेक्शन देने वाले जमीन की हद सीमा को कुछ हद तक नरम करना, धान के सीजन के दौरान निश्चित गई बिजली पूरी देना, सीजन के दौरान जल गए ट्रांसफार्मरों और लाईनों को 48 घंटों के अंदर अंदर चालू करवाना यकीनी बनाना, ग्रिडों में मुलाजिमों की कमी को दूर करना और तुरंत भर्ती करना आदि मांगों संबंधित मांग पत्र दिया गया है। इस मौके पावरकॉम मैनेजमेंट ने लगभग डेढ़ घंटा विचार विमर्श करने के बाद कई मांगों को मानने का दावा किया है और बाकी रहती मांगों पर फिर विचार करने का समय मांगा है।

loksabha election banner

इस मौके किसान नेताओं ने कहा कि यदि यह मांगे नहीं मानी जातीं तो क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब आने वाले दिनों में पावरकॉम और सरकार के खिलाफ तीखा संघर्ष शुरु करेगी। इस मौके जंग सिंह भटेड़ी, हरभजन सिंह बुट्टर, करनैल सिंह लंग, हरनेक सिंह एवं अन्य किसान नेता मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.