Move to Jagran APP

ईसीआर हाजीपुर व डब्ल्यूसीआर ने जीते मैच

आल इंडिया रेलवे क्रिकेट चैंपियनशिप के दौरान आज इस्टर्न रेलवे (ईआर) कोलकाता व ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ईसीआर) हाजीपुर के मध्य हुए मैच में ईसीआर के खिलाड़ी मंगल महरूर द्वारा 149 गेंदों पर बनाए 10

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 07:29 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 06:30 AM (IST)
ईसीआर हाजीपुर व डब्ल्यूसीआर ने जीते मैच
ईसीआर हाजीपुर व डब्ल्यूसीआर ने जीते मैच

जागरण संवाददाता, पटियाला

loksabha election banner

ऑल इंडिया रेलवे क्रिकेट चैंपियनशिप के तहत बुधवार को दो वन डे मैच खेले गए। इस दौरान इस्टर्न रेलवे (ईआर) कोलकाता व ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ईसीआर) हाजीपुर के बीच खेले गए मैच में ईसीआर ने खिलाड़ी मंगल माथुर द्वारा 149 गेंदों पर बनाए गए 108 रनों की बदौलत ईआर को 7 विकेट से हराकर मैच जीत लिया। हालांकि इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए ईआर की टीम के खिलाड़ी दीपांजन मुखर्जी ने 108 गेंदों पर 119 बनाए। मगर, इसका लाभ टीम को नहीं मिला और जवाबी पारी खेलते हुए ईसीआर की टीम ने मैच जीत लिया।

पहले खेलते हुए ईआर की टीम ने 49.1 ओवरों में आलआउट होकर 244 रन बनाए, जिसमें प्रमुख रूप से दीपांजन ने 108, निखिल सिंह ने 37, प्रियम सरकार ने 24 व अनूप समाद्दर ने 24 रन बनाए। ईसीआर की तरफ से गेंदबाजी में पवन शर्मा ने सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए।

जवाबी पारी में ईसीआर ने 35.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस दौरान मंगल माथुर ने 108, शिवाकांत शुक्ला ने 59, केशव कुमार ने 16 व मृत्युंजय यादव ने 12 रनों का योगदान दिया।

--------------------

डब्ल्यूसीआर ने 10 विकेट से जीता मैच

दूसरा मैच रेलवे डिजाइन सेल्स ऑफिस (आरडीएसओ) व वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे (डब्ल्यूसीआर) की टीम के बीच हुआ। जिसमें डब्ल्यूसीआर ने 10 विकेट के साथ मैच जीत लिया। इस दौरान आरडीएसओ की टीम पहले खेलने के लिए उतरी, परंतु वह डबल्यूसीआर के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और मात्र 55 रनों पर ढेर हो गई। डब्ल्यूसीआर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सन्नी भटनागर ने 3, जीतू सिंह ने 2 व आदर्श सिंह ने 2 विकेट झटके। आरडीएसओ की तरफ से जेके गुप्ता ने 13 व राज कुमार ने 8 रन बनाए। जवाबी पारी खेलते हुए डब्ल्यूसीआर की टीम ने यह लक्ष्य मात्र 7.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस दौरान डब्ल्यूसीआर के ओपनर भूपिदर ने 30 व सोहेल मसूद ने 28 रन बनाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.