Move to Jagran APP

भीख में मांगें 350 रुपये, वित्तीय सहायता के लिए सीएम को भेजेंगे

पटियाला टंकी पर चढ़कर डीपीई की पोस्टों में वृद्धि की मांग कर रहे बेरोजगार डीपीई अध्यापक यूनियन ने धरने के चौथे दिन सरकार के लिए भीख मांगकर रोष व्यक्त किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 12:23 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 12:23 AM (IST)
भीख में मांगें 350 रुपये, वित्तीय सहायता के लिए सीएम को भेजेंगे
भीख में मांगें 350 रुपये, वित्तीय सहायता के लिए सीएम को भेजेंगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : टंकी पर चढ़कर डीपीई की पोस्टों में वृद्धि की मांग कर रहे बेरोजगार डीपीई अध्यापक यूनियन ने धरने के चौथे दिन सरकार के लिए भीख मांगकर रोष व्यक्त किया। इस दौरान बेरोजगारों ने भीख मांगकर इक्टठे किए 350 रुपये सरकार को भेजकर वित्तीय स्थिति सुधारने का एलान किया है। भीख के 350 रुपये मनीऑर्डर से सीएम हाउस भेजेंगे। प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों ने कहा कि जब तक सरकार डीपीई अध्यापकों की असामियों में बढ़ोतरी नहीं करती, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा।

loksabha election banner

चार दिनों से डीएलएफ कॉलोनी में बेरोजगार डीपीई अध्यापक के सदस्य टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को यूनियन के सदस्यों की तरफ से शहर की विभिन्न दुकानों, घरों और दूसरे स्थानों पर भीख मांगी। यूनियन के सूबा प्रधान जगसीर सिंह ने बताया कि 14 सालों से डीपीई अध्यापक सरकार से रोजगार की मांग करते आ रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों से सरकार की तरफ से डीपीई अध्यापकों की सिर्फ 873 पोस्टें ही निकाली गई हैं। समय के साथ उम्मीदवारों की गिनती में भी बढ़ोतरी हुई है। सरकार को चाहिए कि इस समय बेरोजगारों की गिनती को देखते हुए पोस्टों को बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि इस संबंधी कई बार वह शिक्षा मंत्री और प्रशासनिक अधिकारियों से मीटिगें कर चुके हैं, लेकिन अभी तक सरकार ने भरोसे के सिवा कोई हल नहीं किया है। उन्होंने बताया कि पिछले चार दिनों से उनकी तरफ से टंकी पर चढ़कर सरकार तक अपनी मांगें पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन किसी भी प्रशासनिक अधिकारी और मंत्री ने सार नहीं ली गई। इसलिए उनकी तरफ से सरकार के खजाने भरने के लिए भीख मांगकर रोष जताया जा रहा है। इस अवसर पर हरदीप सिंह, रमनप्रीत सिंह, राजन कुमार, मनदीप सिंह, गोल्डी सिंह, संदीप सिंह, संदीप संधू, राखी होशियारपुर, सुनीता कौर, रानी कौर, जसबीर कौर, गगनदीप कौर उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.