Move to Jagran APP

रमनदीप के 134 रनों की बदौलत पंजाब को मिले तीन अंक

सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी के दौरान पंजाब व कर्नाटक के मध्य संपन्न हुए मैच के दौरान चौथे व अंतिम दिन पंजाब के रमनदीप सिंह की 134 रन की पारी की बदौलत पंजाब तीन अंक लेने में कामयाब रहा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:30 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 06:12 AM (IST)
रमनदीप के 134 रनों की बदौलत पंजाब को मिले तीन अंक
रमनदीप के 134 रनों की बदौलत पंजाब को मिले तीन अंक

जागरण संवाददाता, पटियाला : सीके नायडू क्रिकेट ट्रॉफी के दौरान पंजाब व कर्नाटक के मध्य संपन्न हुए मैच के दौरान चौथे व अंतिम दिन पंजाब के रमनदीप सिंह की 134 रन की पारी की बदौलत पंजाब तीन अंक लेने में कामयाब रहा। रमनदीप सिंह ने 153 गेंदों पर 134 रन बनाए जबकि उसके साथ विकेट पर डटे रहे अभिनव शर्मा ने 131 गेंदों पर 76 रन की पारी खेलकर पंजाब को कर्नाटक से अधिक स्कोर बनाने के द्वार तक पहुंचा दिया।

loksabha election banner

बुधवार को कर्नाटक की टीम ने 345 रन बनाए जबकि पंजाब ने पारी की शुरुआत की तो उसके पांच खिलाड़ी 98 रनों पर ढेर हो गए। उस वक्त तक मैच कर्नाटक की झोली में दिखाई दे रहा था लेकिन रमनदीप सिंह व अभिनव की पारी ने मैच को पलटते हुए पंजाब को तीन अंक दिलवा दिए हैं। हालांकि पंजाब की टीम ने बुधवार देर शाम को नाइट वाचमैन प्लेयर को भी मैदान पर उतारा था लेकन वो भी आउट हो गया तो रमनदीप सिंह को टीम ने मैदान में टीम की हालत संभालने के लिए भेजा तो उसने कमान संभाली। वीरवार को दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर टीम के लिए 210 स्कोर जोड़े, जबकि उससे पहले जश्नप्रीत सिंह ने 107 गेंदों पर 59 रन बनाए। पंजाब की तरफ से इकजोत सिंह ने 19, प्रिस बलवंत राय ने 13, मयंक सिद्धू ने 11, गौरव चौधरी ने 11, केशव ने चार, कुंवर पाठक ने चार, प्रभसिमरन ने तीन व गुरविदर भुल्लर ने दो रन टीम के लिए जोड़े। सातवीं व आठवीं विकेट के दौरान 130 रन की साझेदारी रही है। मैच का रोमांच अंतिम पलों तक बना रहा क्योंकि पंजाब की आठवीं विकेट 316 रन पर गिरी, नौवें विकेट 342 पर गिरी जबकि 10वीं विकेट 346 रन पर गिरी। अभी मेरे लिए हैं कई अवसर : रमनदीप

पंजाब की क्रिकेट टीम की तरफ से खेल रहे रमनदीप सिंह ने वीरवार को पंजाब के लिए 134 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने कहा कि अभी उनके पास रणजी और अंडर-23 इंडिया क्रिकेट टीम में चुने जाने के अवसर हैं। पिछले साल उन्होंने 700 स्कोर बनाए थे लेकिन रणजी के लिए कॉल नहीं आई थी । अब भी वो 500 रन बना चुका है और उन्होंने अभी तीन मैच और खेलने हैं। अगर फिर भी रणजी मैच खेलने के लिए नहीं बुलाया जाता है तो फिर अधिक स्कोर के आधार पर उनका चुनाव अंडर-23 इंडिया टीम के लिए हो सकता है। रमनदीप ने कहा कि कर्नाटक के खिलाफ मैच में उन्होंने योजना बनाई कि हवा में शॉट खेलने के बजाय ग्राउंड शॉट खेलकर स्कोर बनाएंगे। इसी योजना पर चलकर ही उन्होंने अभिनव के साथ पारी संभाली और टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। रमनदीप सिंह को टैटू बनवाने का शौक है और उसने अपने गले पर इंग्लिश भाषा में टैटू बनवाया है जिसका अर्थ है 'उंचाई की ओर..'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.