Move to Jagran APP

थाना सदर के नजदीक उड़ी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां

कोविड-19 के सेकेंड स्ट्रेन के बाद जहां पुलिस-प्रशासन कड़ाई बरत रही है वही लोग मान नहीं रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 04:05 PM (IST)
थाना सदर के नजदीक उड़ी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां
थाना सदर के नजदीक उड़ी कोविड-19 के नियमों की धज्जियां

जागरण संवाददाता, पटियाला :

loksabha election banner

कोविड-19 के सेकेंड स्ट्रेन के बाद जहां पुलिस-प्रशासन ने बचाव को लेकर नियम सख्त कर दिए हैं, वहीं थाना सदर पटियाला के नजदीक निजी होटल में इन नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। यही नहीं, होटल में सेमिनार करवाने वालों ने इस प्रोग्राम की फोटो इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करते हुए दावा भी कर दिया कि इसमें 150 से अधिक लोग शामिल हुए। सरकार के नियमों के अनुसार किसी भी निजी होटल या रेस्टोरेंट के हाल के इनडोर प्रोग्राम में 50 व आउटडोर 100 लोगों की भीड़ जमा कर सकते हैं। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर ने हाल ही में निर्देश भी जारी किए हैं। बावजूद इसके उक्त होटल में इनडोर प्रोग्राम करते हुए लोगों की भीड़ जमा की गई, जिसकी भनक थाना सदर पटियाला पुलिस को भी नहीं लगी। यहां तक कि तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि किसी ने मास्क तक नहीं पहना हुआ है। सदर थाना के बिल्कुल बगल में होटल होने के बावजूद यह इलाका थाना कोतवाली के अधिकार क्षेत्र में आता है।

ये है पूरा मामला

इंटरनेट मीडिया पर अपलोड फोटो व जानकारी के अनुसार थाना सदर पटियाला के नजदीक एक प्रोग्राम हुआ था, जिसे मोटीवेशनल कार्यक्रम का काम दिया गया। 12 अप्रैल को हुए इस प्रोग्राम में 150 से अधिक लोगों के शामिल होने का दावा किया गया है, जिसकी कुछ तस्वीरें भी अपलोड हुई है। यही नहीं, जल्द ही अगले दिनों में फिर से कार्यक्रम किए जाने का भी जिक्र किया है। हैरानी की बात तो ये है कि सरकारी निर्देशों के बावजूद होटल में इतनी भीड़ जमा किए जाने पर रोक लगाने के लिए होटल प्रबंधकों ने कोई इंतजाम नहीं किए। वहीं थाना सदर पुलिस की इमारत बगल में होने के बावजूद इस भीड़ पर नजर नहीं रखी जा सकी, जबकि कोतवाली थाना का अधिकार क्षेत्र होने के बावजूद उन्हें भी ऐसी किसी गतिविधि की सूचना नहीं मिली।

होटल प्रबंधकों की जिम्मेदारी बनती थी बताने की : संजय

इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट अपलोड करने वाले संजय कुमार ने कहा कि कार्यक्रम सफल रहा, लेकिन उन्हें भीड़ की संख्या के बारे में जानकारी नहीं थी। अपलोड पोस्ट में ज्यादा लिख दिया है, लेकिन भीड़ 80 से लेकर 100 लोगों की थी। होटल प्रबंधकों की जिम्मेदारी बनती थी कि वह भीड़ की संख्या तय होने पर बताते तो तुरंत भीड़ कम कर देते।

कोतवाली थाना का इलाका है : कर्मजीत सिंह

थाना सदर के इंचार्ज कर्मजीत सिंह ने कहा कि उक्त होटल कोतवाली थाना इलाके का है। इनडोर कार्यक्रम होने की वजह से मुलाजिमों को इसकी भनक नहीं लग पाई होगी। जांच के निर्देश दे दिए हैं : एसएसपी

एसएसपी आइपीएस विक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि इंटरनेट मीडिया के जरिए जानकारी मिली है। इसकी जांच करवाने के लिए निर्देश दे दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.